व्यापमं का नाम बदला लेकिन घोटाले लगातार जारी-पालीवाल

सारंगपुर। देश के युवाओं का भविष्य संकट में है। व्यापमं प्रदेश के नाम पर कलंक है। व्यापमं का नाम बदला, लेकिन घोटाले जारी हैं। सरकार के काले कारनामे छिपने नहीं वाले। अब पटवारी घोटाला आ गया। पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द होनी चाहिये। साथ ही आॅनलाइन की जगह आॅफलाइन एक ही दिन में परीक्षा कराई जानी चाहिये। सरकार परीक्षा में शामिल होने वाले युवाओं के पैसे लौटाए। उक्त मांगे शनिवार को ब्लाक युवक कांग्रेस के नेतृत्व में पटवारी भर्ती घोटाले को लेकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार आकाश शर्मा को सौंपे ज्ञापन के दौरान ब्लाक युवक कांग्रेस अध्यक्ष अजय पालीवाल ने की।
पालीवाल के नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस कर्यालय से पैदल शिवराज तेरी तानाशाही नही चलेगी नही चलेगी के नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी तहसील परिसर पहुंचे, जहां पर राज्य में पटवारियों की भर्ती में बडे पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए तहसीलदार आकाश शर्मा को ज्ञापन सौंपा गया। श्री पालीवाल ने कहा कि कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित समूह-2 उपसमुह-4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा के रिजाल्ट में शीर्ष 10 चयनित उम्मीदवारों में से सात ने एक ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दी थी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह परीक्षा केंद्र सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक द्वारा संचालित कालेज है। बाकी अन्य जगह पर भी छात्रों ने परीक्षा दी है।
इस बार पटवारी परीक्षा का पेपर बहुत टफ आया था। अन्य परीक्षा केंद्र के अभ्यर्थी जहां 140 नंबर तक नहीं ला पाए लेकिन ग्वालियर के एनआरआइ केंद्र के अभ्यर्थियों ने 188 अंक तक हासिल किए। ग्वालियर के कॉलेज के छात्रों का चयन होना संशय पैदा कर रहा है। जिससे उक्त परीक्षा में धाँधली होने के आसार है। जिससे लाखों बेरोजगार युवा अपने आप को ठगा महसूस कर रहे है।
इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष डा. हेमेंद्रसिंह सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने छात्रों का आश्वस्त किया है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर नि:शुल्क परीक्षा व्यवस्था करेंगे। श्रीसोलंकी ने नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि पटवारी घोटाला सरकार ने कराया है। नरोत्तम मिश्रा बोल रहे है कि कोई घोटाला नहीं हुआ। सीएम जांच की बात कर रहे हैं। श्रीसोलंकी ने कहा कि हाईकोर्ट के जज से परीक्षा की जांच होनी चाहिये। साथ ही भाजपा से सवाल किया कि जिस सेंटर पर गडबडी हुई है, वहां बुलडोजर कब चलेगा। पेपर लीक करने वाले दोषियों के उम्र कैद की सजा का प्रावधान करने की मांग की। इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष डा. हेमेंद्र सिंह सोलंकी, युकां ब्लाक अध्यक्ष अजय पालीवाल, जनपद सदस्य बनवारी मालवीय, युवा नेता शोहेब हसन राही, लखन राजपूत, सतीश गिरजे, शेख मुसर्रफ, गिरिराज रजक, मुकेश मेघवाल, राकेश मालवीय, रईस मंसुरी, कन्हैया अहिरवार, राजेश बंसल, कला महेश मालवीय, महेश सोनी, कैलाश ठाकुर, राज धाकड़, गोविंद चौहान, हरिओम नागर, हनीफ खान, जितेंद्र पाटीदार, अजय पुष्पद, जगदीश पटेल, भादर सिंह मालवीय, जुगल विश्वकर्मा, वीरेंद्र जाटव सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।