श्रावण सोमवार को आज महाकाल की दूसरी सवारी, चन्द्रमोलेश्ववर देंगे दर्शन

– हाथी पर विराजित होंगे श्री मनमहेश, सवारी शाम 4 बजे मंदिर से निकेलगी,
दैनिक अवंतिका उज्जैन।
श्रावण मास के दूसरे सोमवार को भगवान महाकाल की दूसरी सवारी आज निकलेगी। इस सवारी में महाकाल श्री चंद्रमौलेश्वर के रूप में पालकी में दर्शन देंगे। दूसरी सवारी में परंपरा अनुसार हाथी शामिल होगा। हाथी पर भगवान महाकाल श्री मनमहेश के रूप में निकलेंगे।
मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया सवारी के पूर्व सभामंडप में श्री चन्द्रमोलेश्वर का विधिवत पूजन-अर्चन होगा। उसके पश्चात भगवान पालकी में विराजित होकर नगर भ्रमण पर निकलेंगे। मंदिर के मुख्य द्वार पर सशस्त्र पुलिस बल के जवानों द्वारा बाबा को सलामी दी जावेगी।
इन मार्गों से निकलेगी सवारी
शिप्रा के जल से होगा अभिषेक
पूजन के बाद सवारी परंपरागत मार्ग महाकाल चौराहा, गुदरी चौराहा, बक्षी बाजार और कहारवाडी से होती हुई रामघाट पहुंचेगी। जहॉ क्षिप्रा नदी के जल से भगवान का अभिषेक होगा। इसके बाद सवारी रामानुजकोट, कार्तिक चौक खाती का मंदिर, सत्यीनारायण मंदिर, ढाबा रोड, टंकी चौराहा, छत्री चौक, गोपाल मंदिर, पटनी बाजार, गुदरी बाजार से होती हुई पुन: महाकाल मंदिर पर समाप्त होगी।
सवारी का फेसबुक पर मंदिर समिति
द्वारा लाइव प्रसारण किया जाएगा
भगवान महाकाल की दूसरी सवारी का सोमवार को  प्रसारण महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के फेसबुक पेज पर भी किया जाएगा। हालांकि भगवान महाकाल की सवारी का कई न्यूज़ चैनलों पर भी लाइव प्रसारण किया जाएग। देश विदेश में रह रहे श्रद्धालु सवारी का लाइव प्रसारण घर बैठे ही देख सकेंगे।