गुना के इतिहास में पहला वीभत्स गुनाह – सिर्फ 60 हजार के लिए व्यापारी के 6 टुकड़े, फिल्म ‘दृश्यम’ से लिया दफनाने का आइडिया

गुना। शहर से 13 किलोमीटर दूर नेशनल हाईवे से सटी गादेर घाटी के पास शुक्रवार की देर रात पुलिस ने एक शव बरामद किया। शव के 6 टुकड़े किए गए थे। हाथ-पैर अलग, सिर अलग और धड़ के दो टुकड़े कर दफनाया गया था।
शव किराना व्यवसायी विवेक शर्मा का था। जो 12 जुलाई से लापता थे। गंगा कॉलोनी में रहने वाले राजकुमार शर्मा के बेटे विवेक शर्मा (45) शहर के जयस्तंभ चौराहे के पास बीजी रोड पर किराना दुकान चलाते थे। वे पिता के साथ ही दुकान पर पहुंचे थे। सुबह लगभग 11 बजे विवेक अपने पिता से घर जाने की बात कहकर दुकान से निकले। स्कूटी लेकर घर के लिए रवाना हुए, लेकिन मात्र 10 मिनट का रास्ता होने के बावजूद काफी देर तक घर नहीं पहुंचे। परिवार वालों ने तलाश शुरू की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद राजकुमार शर्मा ने कोतवाली पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई।
कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज करते ही जांच शुरू कर दी। गुमशुदगी के 60 घंटे बाद विवेक का शव बरामद कर लिया गया। हत्यारा उसके सगे मामा का लड़का ही निकला। आरोपी मोहित को 60000 रुपये अपनी बुआ के लड़के विवेक को देना थे ,जो वह देना नहीं चाहता था , इसलिए हत्या कर दी।
गुना जिले के इतिहास का यह पहला इतना वीभत्स हत्याकांड है, जिसमें शव को क्षत-विक्षत किया गया। आरोपी ने अपनी ही सगी बहन के क्वार्टर में हत्याकांड को अंजाम दिया। गुना एसपी राकेश कुमार सगर के मुताबिक आरोपी मोहित ने पूछताछ में बताया कि उसने फिल्म दृश्यम देखकर इस हत्या की पूरी प्लानिंग की थी। उसे लग रहा था कि फिल्म की तरह ही विवेक की गुमशुदगी राज बनी रहेगी।

लेनदेन पता लगने से बढ़ी जांच

12 जुलाई की शाम को राजकुमार शर्मा ने कोतवाली थाने में अपने बेटे विवेक शर्मा के लापता होने की सूचना दी। गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। रिश्तेदारों के यहां पूछताछ की गई, लेकिन कहीं से कोई सुराग नहीं मिला। विवेक के पिता ने पुलिस को बताया कि आज ही शाम को विवेक के मामा का लड़का मोहित उनके घर आया था। उन्होंने मोहित से पूछा कि विवेक कहां है, तो वह अनजान बना रहा। पूछताछ के दौरान ही विवेक के पिता राजकुमार ने मोहित को थप्पड़ जड़ दिया। मोहित के बीच पैसों का लेन-देन चलता है। विवेक को मोहित से कुछ पैसे लेने थे। इस बात से पुलिस का शक मोहित पर गया।