इंदौर में आज फिर भारी बारिश की चेतावनी, डेढ़ महीने में हो गया आधा कोटा

जुलाई में रोज बारिश ने चौंकाया

इंदौर। शनिवार को हुई बारिश ने शहर के विकास की पोल खोल दी। बीआरटीएस रूट पर शिवाजी प्रतिमा चौराहा, गीता भवन, पलासिया, एलआईजी, विजय नगर के साथ रिंग रोड के खजराना चौराहे पर भारी जल भराव था। एबी रोड में तो हालात ये थे की बारिश बंद होने के 4 से 5 घंटे तक पानी भरा रहा।
खजराना चौराहे पर पानी के प्रेशर से ड्रेनेज का ढक्कन बार-बार उछाल मार रहा था। इस कारण दुर्घटना होने की संभावना भी बनती नजर आई। हालांकि, जल जमाव की निकासी के लिए शहर के कई क्षेत्रों में प्रशासनिक टीम ने दौरा किया। निगम की यह टीम देर रात तक परेशानी से निजात पाने के लिए इंतजाम में जुटी रही।
बीआरटीएस रूट में बारिश थमने के बाद भी काफी पानी भरा रहा। इस दौरान नगर निगम की टीम पानी निकासी के इंतजाम में जुटी रही।
नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह ने बीआरटीएस पर हुए जल जमाव की स्थिति को देखते हुए पूरे रुट का दौरा किया। प्रमुख चौराहों का निरीक्षण कर जल जमाव की निकासी के लिए स्वयं खड़े रहकर कार्रवाई की। इस दौरान क्षेत्रीय जोनल अधिकारी भी साथ में थे।

जुलाई के 22 दिनों में 20 दिन हुई बारिश

शहर में लगभग हर रोज हो रही बारिश से जल स्तर बढ़ने लगा है। जुलाई के 22 दिनों में 20 दिन बारिश हुई है। इस तरह इस सीजन के डेढ़ माह में 20 इंच बारिश हो चुकी है जो शहर के औसत कोटे से आधे से ज्यादा है। इंदौर में बारिश का औसत कोटा 37 इंच है। अभी सीजन के ढाई महीने बाकी है।