जेल में चल रही वेश्यावृत्ति जेल प्रहरी का गंभीर आरोप

जज से कहा- विधायक का देवर सप्लाई करा रहा चरस, गांजा, शराब; मेरे परिवार को मिल रही धमकी

दमोह। यहां की जिला जेल में पदस्थ जेल प्रहरी राम कुमार शाक्य ने जेल में अनैतिक गतिविधियां चलने के आरोप लगाए हैं। प्रहरी ने इसे लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण न्यायाधीश को एक लिखित आवेदन दिया है। उसका कहना है कि उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकियां भी दी जा रही हैं।
जेल प्रहरी ने आरोप लगाया कि जेल में बंद पथरिया विधायक रामबाई सिंह परिहार के देवर चंदू उर्फ कौशलेंद्र सिंह कुछ जेल कर्मियों के साथ मिलकर जेल में चरस, गांजा, अफीम और शराब ला रहा है। बंदियों से वसूली हो रही है। प्रहरी ने जेल में वेश्यावृत्ति होने का भी आरोप लगाया है।

विरोध किया तो भोपाल अटैच करा दिया

जेल प्रहरी राम कुमार शाक्य का कहना है, ‘मैं दमोह जिला जेल में पदस्थ हूं। यहां पर पथरिया विधायक रामबाई सिंह परिहार के देवर चंदू सिंह जेल में बंद है। उसके संरक्षण में गलत काम हो रहे हैं। जेल में गांजा, चरस, अफीम, शराब पैसे देकर उपलब्ध कराई जा रही है। वेश्यावृत्ति तक हो रही है। यदि कोई विरोध करता है तो उसे परेशान किया जाता है।
एक दिन शाम को मैं ड्यूटी पर था। उस समय जेल में 1 पेटी शराब पहुंची थी। मैंने विरोध किया तो मुझे केंद्रीय जेल भोपाल में अटैच करा दिया गया। मुझे लगा कि जेल में अनैतिक कार्य हो रहे हैं, जिन्हें बंद होना चाहिए और इसलिए मैंने अब न्यायालय की शरण ली है। मैं चाहता हूं कि इस मामले की जांच हो और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।’

जेलर बोले- मैं इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता

जेल प्रहरी के गंभीर आरोपों पर जेलर सीएल प्रजापति ने कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि यदि जेल प्रहरी ने न्यायालय में शिकायत की है, तो न्यायालय इस मामले की जांच करेगी। मैं इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता।
चंदू उर्फ कौशलेंद्र सिंह पथरिया से बसपा विधायक रामबाई सिंह परिहार के देवर हैं। वे कांग्रेसी नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के आरोप में जेल में बंद है।