खराब भोजन के कारण छात्रावास की आधा दर्जन से ज्यादा बालिकाओं की तबीयत बिगड़ी

वर्धमान नगर स्थित अनुसूचित जाति शासकीय जूनियर कन्या छात्रावास का मामला, बच्चों को अस्पताल भी ले जाना पड़ा
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
वर्धमान नगर स्थित अनुसूचित जाति शासकीय जूनियर कन्या छात्रावास की आधा दर्जन से ज्यादा छात्राओं की दूषित भोजन खाने के कारण तबीयत बिगड़ गई। सोमवार रात को भोजन करने के बाद छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। एक छात्रा को उल्टी और शेष छात्राओं को घबराहट हुई। छात्राओं की स्थिति खराब होने की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। इसके अलावा खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने भी मौके पर सैम्पल लिए।
दो छात्राओं की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें क्लाथ मार्केट अस्पताल भिजवाया गया। ये दोनों छात्राएं नवीन मालव कन्या स्कूल में पढ़ती हैं। छात्राओं की स्थिति गंभीर दिखने पर क्लाथ मार्केट अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें यूनिक अस्पताल ले जाने के लिए कहा। अस्पताल में छात्राओं का ईसीजी भी करवाया गया। अस्पताल में छात्राओं के प्राथमिक उपचार के पश्चात उन्हें छात्रावास भेज दिया गया। जिन छात्राओं की ज्यादा तबीयत खराब हुई उन्हें वार्डन ने घर भेज दिया।
कमरों में हो रही सीलन, गंदगी के बीच रहने को मजबूर छात्राएं
चार मंजिला इमारत में संचालित अनुसूचित जाति शासकीय जूनियर कन्या छात्रावास में करीब 100 छात्राए रहती हैं। यहां छोटे-छोटे कमरों में छात्राएं रहने के लिए मजबूर हैं। कमरों में प्रापर वेंटिलेशन नहीं है। बारिश के कारण दीवारों में सीलन भी आ रही है। इतना ही नहीं, छात्रावास में सफाई भी नहीं होती है। वेस्टबिन का कचरा भी छात्राएं खुद ही फेंकती हैं।
कच्ची बाटी व पतली दाल
छात्राओं का कहना है कि उन्हें छात्रावास में अधपका भोजन दिया जाता है। पिछले दिनों कच्ची बाटी और पतली दाल दी गई। चावल भी बहुत कम मात्रा में दिए जाते हैं। वार्डन को शिकायत करो तो वो छात्राओं को छात्रावास से निकालने की धमकी देती है।