सीएम राइस स्कूल के बच्चों के गायत्री मंत्र बोलने पर रोकने के मामले में प्राथमिक खंड प्रभारी प्रधानाध्यापक बीईओ कार्यालय में अटैच

ब्यावरा ।  जिला शिक्षा अधिकारी राजगढ़ करणसिंह भिलाला ने बताया कि सीएम राईस विद्यालय ब्यावरा में 26 जुलाई को प्रार्थना सभा में गायत्री मंत्र बोलने पर प्राथमिक खण्ड प्रभारी प्रधानाध्यापक ने रोके जाने का मामला सामने आया था। जिस पर प्राथमिक खण्ड प्रभारी प्रधानाध्यापक दुष्यंतसिंह राणा को ब्यावरा सीएम राईस विद्यालय से हटाकर विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय ब्यावरा में संबद्ध किया।
संबंधित के विरूद्ध जाँच की जा रही है, जाँच होने उपरांत आगामी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही विद्यालय में प्रति दिवस की तरह प्रार्थना सभा में गायत्री मंत्र का उच्चारण पूर्व की भांति नियमित किया जा रहा है, जिसमें किसी प्रकार की रोक नहीं हैं।
उल्लेखनीय है कि राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर में मुल्तानपुरा स्थित सीएम राइज प्रायमरी स्कूल मे प्रार्थना सभा के दौरान विद्यार्थियों द्वारा गायत्री मंत्र बोलने पर प्रधानाध्यापक दुष्यंत राणा ने गायत्री मंत्र को रुकवाते हुए बच्चों को फटकार लगाई थी, जिसको लेकर गायत्री परिवार, विद्यार्थी परिषद एवं एनएसयूआई ने एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा और सीएम राइज स्कूल के प्रभारी शिक्षक पर उचित कार्रवाई की मांग की जिसको लेकर नायब तहसीलदार रिया जैन के नेतृत्व में जांच दल सीएम राइस स्कूल पहुंचा जहां बच्चों और शिक्षकों के बयानों के आधार पर प्रतिवेदन तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को प्रेषित किया। जिसको लेकर आज जिला शिक्षा अधिकारी करणसिंह भिलाला ने उक्त शिक्षक दुष्यंत राणा को सीएम राइज स्कूल से हटाकर डीईओ कार्यालय ब्यावरा में अटैच कर दिया ।