देश की डायमंड कैपिटल सूरत से जुड़ेगा सबसे स्वच्छ शहर इंदौर

 इंदौर । विमान कंपनी इंडिगो अगस्त से इंदौर से सूरत और राजकोट के लिए नियमित सीधी विमान सेवा शुरू करने जा रही है। इससे देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर और देश का दूसरा सबसे स्वच्छ शहर सूरत आपस में जुड़ जाएंगे। कंपनी ने विगत दिनों दोनों शहरों के लिए सीधी उड़ानों की घोषणा के साथ ही साइट पर 21 अगस्त से बुकिंग शुरू कर दी है। सीधी कनेक्टिविटी के कारण इंदौर के लोगों का गुजरात के इन शहरों से सीधा जुड़ाव हो जाएगा।
गुजरात के प्रमुख व्यापारिक शहर सूरत और राजकोट के लिए इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अगले माह सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है। निजी विमान कंपनी इंडिगो इन दोनों शहरों के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। काफी लंबे समय से इंदौर से इन दोनों शहरों के लिए उड़ान शुरू करने की कवायद की जा रही थी। अब तक इन दोनों शहरों के लिए इंदौर से सीधी कनेक्टिविटी नहीं थी। विमान कंपनी ने 25 जुलाई को उड़ान शुरू करने की जानकारी साझा की। इसके साथ ही अपनी वेबसाइट पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि राजकोट और सूरत में कपड़े तथा हीरे का कारोबार होता है।
इंदौर और आसपास के शहरों के व्यापारी इन दोनों शहरों में खरीदारी करने जाते हैं। सड़क मार्ग से जाने में 10 से 15 घंटे का समय लगता है। दोनों शहरों के लिए उड़ानें शुरू होने से व्यापारियों को फायदा होगा। कम समय में वे गुजरात के दोनों शहर पहुंच सकेंगे। साथ ही टूरिस्ट की दृष्टि से भी यह महत्वपूर्ण है। पहली बार दोनों शहरों के लिए सीधी उड़ान शुरू हो रही है।