सीमा-सचिन खाने-पीने को मोहताज

घर के बाहर पुलिस का पहरा, काम पर जाने की परमिशन नहीं, पिता बोला- घर में कुछ नहीं बचा

ब्रह्मास्त्र जेवर

पाकिस्तान से अपने प्रेमी सचिन के पास ग्रेटर नोएडा आई सीमा इन दिनों घर में कैद है। उसके साथ सचिन, उसके पिता नेत्रपाल समेत 8 लोग घर में हैं। घर के बाहर पुलिस का पहरा है।

इन लोगों को घर से बाहर आने-जाने की इजाजत नहीं है। इससे सचिन के परिवार के आगे रोजी-रोजी का संकट आ गया है। शनिवार को किसान एकता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्योराज सिंह ने उनके घर पहुंचे। उन्हें सचिन के पिता नेत्रपाल ने बताया- सचिन और मैं रोज कमाने-खाने वाले आदमी हैं। मेहनत-मजदूरी कर जो कमाते थे, उसके सहारे खाने-पीने का इंतजाम होता था। अब घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, तो पैसे कहां से लाएंगे। इसलिए घर में राशन समेत खाने-पीने का कोई भी सामान नहीं बचा है। वहीं, सचिन और सीमा ने अपने घर के मेन गेट पर एक पोस्टर चिपका दिया है। इस पर उन्होंने अंग्रेजी में लिखा, ”मीडिया, प्लीज रिस्पेक्ट माई प्राइवेसी।”
पबजी गेम खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा के रहने वाले सचिन और पाकिस्तान की सीमा हैदर के बीच करीबी बढ़ी। इसके बाद सीमा अपने 4 बच्चों को लेकर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते 12 मई को ग्रेटर नोएडा आ गई थी।

सीमा के ग्रेटर नोएडा में अवैध तरीके से रहने की सूचना पर खुफियां एजेंसियां सक्रिय हुईं, तो दोनों की मुसीबतें बढ़ गईं। सीमा के जासूस होने के शक में यूपी अळर समेत लोकल पुलिस सीमा, सचिन और उसके पिता नेत्रपाल से कई बार पूछताछ कर चुकी है।
फिलहाल कोर्ट के आदेश के बाद सीमा और सचिन साथ तो रह रहे हैं, लेकिन दोनों को घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं है।