वायु सेना में अग्निवीर बनने का अवसर, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 17 अगस्त

बड़वानी।   शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के प्राचार्य डॉ. दिनेश वर्मा के मार्गदर्शन में कार्यरत स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्षन प्रकोष्ठ द्वारा आगामी दिनों में वायुसेना में होने वाली अग्निवीरवायु की भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जा रही है।
इसी सिलसिले में बड़वानी जिले के जिला रोजगार अधिकारी श्री टी.एस. डुडवे ने भी कॉलेज के युवाओं से संवाद करते हुए बताया कि अग्निवीर वायु बनने के लिए रजिस्टेÑशन की प्रक्रिया 27 जुलाई से प्रारंभ हो गई है। आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने की लास्ट डेट 17 अगस्त है।
ये हैं योग्यताएं
कार्यकर्ता प्रीति गुलवानिया और वर्षा मुजाल्दे ने बताया कि जिन युवाओं ने 12 वीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा विज्ञान संकाय में गणित, भौतिकी और अंग्रेजी विषयों के साथ तथा कला संकाय और वाणिज्य संकाय में किसी भी विषय के साथ कम से कम पचास प्रतिषत अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो या ३ वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो या दो वर्षीय वोकेषनल कोर्स उत्तीर्ण किया हो वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक का जन्म 27 जून, 2003 और 27 दिसम्बर, 2006 के मध्य होना चाहिए। यह अवसर लड़के और लड़कियों दोनों के लिए है। हेल्थ और हाइट के संबंध में भी अर्हताएं सुनिष्चित की गई हैं। आवेदन शुल्क 250 रुपये है।
यह होगी भर्ती परीक्षा
कॅरियर काउंसलर डॉ. मधुसूदन चौबे ने बताया कि चयन के लिए लिखित परीक्षा, शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण और मेडिकल टेस्ट का आयोजन होगा। आॅनलाइन लिखित परीक्षा 13 अक्टूबर से प्रारंभ होगी। लिखित परीक्षा में माइनस मार्किंग की व्यवस्था रहेगी। इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला रोजगार कार्यालय या कॅरियर सेल में संपर्क किया जा सकता है। सहयोग सुरश कनश, स्वाति यादव, सुनील मेहरा, सतीष अवास्या, उमेश किराड़, गीता वास्केला, सूरज सुल्या, भियारी गुर्जर कर रहे हैं।