कॉलोनियों में व्याप्त समस्याओं को लेकर 2 दिनों तक कॉलोनाइजर के घर के बहार प्रदर्शन कर लगाए नारेफिर साथ मिलकर प्रशासन से मिलने को हुए राजी

जावरा  । अविकसित कॉलोनियों मैं सुविधाओं के अभाव में नागरिक लंबे समय से परेशान हो रहे इनके सब्र का बांध तब टूटा जब गुरुवार को देर शाम काटजू नगर, पत्रकार कॉलोनी, एवं विद्युत कॉलोनी के रहवासी भाजपा नेता कॉलोनाइजर चंद्रप्रकाश ओस्तवाल के निवास नाहटा कॉलोनी पहुंचे और वहां प्रदर्शन कर नारेबाजी करने लगे ।कॉलोनाइजर घर पर नहीं होने से नागरिक महिलाएं एवं बच्चे पुन: लौट गए। इसके पूर्व कॉलनियों के रहवासी विधायक डॉ राजेंद्र पांडे के निवास पर भी गए थे। वहां कॉलोनी में सड़क ,नाली, स्ट्रीट लाइट, गंदगी एवं गड्ढे आदि समस्याओं से अवगत करवाया। विधायक ने तुरंत नगरपालिका अधिकारियों को फोन से उक्त समस्या के निदान हेतु कहा ।इसके बाद कॉलोनी वासी कॉलोनाइजर के घर पर गए थे।
एक बार फिर शनिवार को कॉलोनी वासियों ने पुन: कॉलोनाइजर के घर के बाहर’ हम अपना अधिकार मांगते नहीं किसी से भीख’ “हमारी मांगे पूरी करो” हमें सुविधा दो “आदि नारे लगाते हुए ढोल बजाकर महिलाओं बच्चों के साथ प्रदर्शन किया। कॉलोनाइजर चंद्र प्रकाश ओस्तवाल एवं उनके पुत्र राहुल ओस्तवाल पहुंचे तो राहुल ने कहा कि सारी गलतियां जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन की है जनप्रतिनिधि कोई काम करना नहीं चाहते और कालो नाइजरो के घर पर प्रदर्शन कर मटकी हमारे माथे पर फोड़ने का कहते हैं ।ओस्तवाल ने कहा वर्ष 90- 92 में उस समय के नियमों के हिसाब से विकास कार्य पूरे किए हैं ।हम ने वर्ष 1993 में नगर पालिका से हमें पूर्णता का प्रमाण पत्र भी दिया गया। नगर पालिका कॉलोनी को हैंड ओवर कर चुकी है ।
आखिरकार कॉलोनियों के रहवासियों ने सारे दस्तावेज देखें और कहां हमें सारी सुविधा चाहिए हम सब मिलकर अधिकारियों के पास चलते हैं ।तुरंत राहुल ने एसडीएम से चर्चा की तो कहा कि अभी मोहर्रम है ।इसके पश्चात बैठकर समस्या पर चर्चा की जावेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश स्तर की अवैध से वैध हुई कालोनियों के एक प्रोग्राम नगर पालिका टाउन हॉल मैं मई 23 को हुआ था जिसमें विधायक राजेंद्र पांडे ने कहा था कि अवैध कालोनियों के लिए कॉलोनाइजर जिम्मेदार है इसलिए कॉलोनी वासियों को प्रशासन एवं शासन के समक्ष शिकायत करने के बजाए कालो नाइजरों के घर जाकर प्रदर्शन करें। उनके घरों पर मटके फोड़े ।शायद कॉलोनी वासियों को विधायक की सीख याद आ गई। और प्रदर्शन करने पहुंच गए ।