विधायक चौहान ने कलश यात्रा को लेकर भी दिए दिशा निर्देश

संत रविदास समरसता रथयात्रा को लेकर आंगनवाडी कार्यकर्ताओं की बैठक

महिदपुर । मध्यप्रदेश में सरकार द्वारा संत रविदास समरसता रथयात्रा निकाली जा रही है। जो 31 जुलाई को महिदपुर विधानसभा में प्रवेश करेगी। यात्रा को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है। यात्रा में करीब 5 हजार महिलाओं और पुरूष के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसको लेकर जनपद सभागृह में शनिवार को क्षैत्रीय विधायक बहादुरसिंह चौहान ने आंगनवाडी कार्यकतार्ओं की एक बैठक ली है। साथ ही कलश यात्रा निकाले जाने को लेकर भी रूपरेखा बनाई गई है। विधायक बहादुरसिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि संत रविदास समरसता रथयात्रा को लेकर तैयारियां चल रही है। प्रत्येक गांव से महिलाएं अपने क्षैत्र के जल स्त्रोत से कलश में पानी भरकर लाएगी। साथ ही गांव की मिट्टी भी एकत्रित की जाएगी। जो संत रविदास मंदिर के निर्माण में उपयोग की जाएगी। यात्रा को लेकर विधायक चौहान ने अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिए है। इस दौरान एसडीएम सत्यनारायण सोनी, जनपद सीईओ प्रियंका टैगोर, सीएमओ चन्द्रशेखर सोनिस, महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी अजय तिवारी और रीना सोलंकी आदि मौजुद रहे।
12 गांवों से निकलेगी यात्रा
विधायक बहादुरसिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि संत रविदास समरसता रथयात्रा 31 जुलाई को सुबह 9 बजे गांव रूपेटा से प्रारंभ होगी। जो महिदपुर रोड, गोगापुर, बरूखेडी, डेलची बुजुर्ग, बंजारी, बलाईखेडा, चितावद फंटा, महिदपुर, झारडा कटन, खेडाखजुरिया, राघवी होते हुए घोंसला में पहुंचेगी। जगह जगह यात्रा का मंच लगाकर सामाजिक और धार्मिक संगठनों द्वारा स्वागत किया जाएगा।
कृषि उपज मंडी में होगा सभा का आयोजन
विधायक चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि संत रविदास समरसता रथयात्रा का मुख्य समारोह कृषि उपज मंडी में आयोजित होगा। जिसमें जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिकों के साथ ही यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालु भी शामिल होंगे। यात्रा में करीब 5 हजार लोगों के शामिल होेने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिसको लेकर बडे स्तर पर तैयारियां प्रशासन द्वारा की जा रही है।