इंदौर से चलने वाली साप्ताहिक ट्रेनों को नियमित करने की फिर उठी मांग

इंदौर ।  इंदौर से चलने वाली साप्ताहिक ट्रेनों में से कुछ को प्रतिदिन करने की लगातार मांग की जा रही है, ताकि यात्रियों को रोजाना ट्रेन की सुविधा मिल सके। ये ट्रेनें अभी सप्ताह में एक, दो, तीन दिन चलती है। इंदौर के यात्री भी ट्रेनों को लगातार चलाने की मांग उठाते रहे हैं। आधा दर्जन ट्रेनों को इंदौर से नियमित करने की मांग लगातार उठ रही है।
दरअसल, क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा ने इंदौर से सप्ताह में एक, दो दिन चलने वाली ट्रेनों को प्रतिदिन करने के लिए सांसद शंकर लालवानी और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखा है। वर्मा ने मांग की है कि इंदौर से चलने वाली प्रमुख ट्रेन इंदौर-राजेंद्र नगर-पटना, इंदौर-हावड़ा एक्सप्रेस, इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस, इंदौर-जयपुर एक्सप्रेस, इंदौर-रीवा एक्सप्रेस व इंदौर-नई दिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को प्रतिदिन किया जना चाहिए। इन ट्रेनों में यात्रियों को हमेशा वेटिंग मिलती है।घोषणा करने के बाद भी नहीं की नियमित
इंदौर से नागपुर, हावड़ा, पटना, जयपुर और दिल्ली के लिए यात्रियों की संख्या अधिक है। ज्यादा ट्रेनें उपलब्ध नहीं होने से यात्रियों को बस और अन्य साधनों से जाना पड़ता है। वर्मा ने बताया कि इंदौर-हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन को प्रतिदन चलाने की घोषणा 16 अप्रैल 2018 में तत्कालीन रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भोपाल में की थी। इसके बाद भी इसे नियमित नहीं किया गया।
इंदौर-रीवा की मांग लगातार उठ रही
वर्मा ने कहा कि इंदौर-रीवा-इंदौर एक्सप्रेस को नियमित करने की मांग यात्री लगातार उठा रहे हैं। इसके लिए सांसद से लेकर अन्य लोगों को पत्र भी सौंपा गया है। इस ट्रेन में हमेशा यात्रियों को लंबी वेटिंग मिलती है। यात्री इंदौर-जयपुर, इंदौर-बीकानेर और इंदौर-नई दिल्ली सुपर फास्ट ट्रेन को प्रतिदिन करने की मांग भी लंबे समय से कर रहे हैं।