मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत पूर्व में छूटी हुई महिलाओं का नहीं होगा आवेदन-कलेक्टर

 बड़वानी ।  मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत 25 जुलाई से आवेदन लेने का कार्य प्रारंभ है। योजनंतर्गत पूर्व में किसी कारणवश छूटी हुई महिलाओं के आवेदन नही होंगें अभी सिर्फ 01 जनवरी 2023 को 21 वर्ष आयु वाली महिलाओं की तथा ऐसी महिलाएं जिनके परिवार में ट्रेक्टर होने के कारण वे आवेदन नही कर पाई थी, ऐसी महिलाएं आवेदन कर सकती है।
कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने उक्त बाते सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की समीक्षा करते हुए कही। इस दौरान उन्होने निर्देशित किया कि वर्तमान समय में तेजी से नेत्र संक्रमण (आई फ्लू) की बीमारी चल रही है। अत: सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में एंटीबायोटिक दवाई एवं आई ड्राप पर्याप्त संख्या में रखे। साथ ही आने वाले मरीजों को नेत्र संक्रमण के प्रति सावधानियां बताये जिससे अन्य व्यक्ति को संक्रमण न फैले। समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन, सीएम डेश बोर्ड, शासकीय स्कूलों, छात्रावासों एवं आश्रमों में विद्यार्थियों को दी
जाने वाली सुविधाओं सहित विभिन्न शासकीय योजनाओं की समीक्षा की।
पाटी बीआरसी का वेतन राजसात करने के दिये निर्देश : समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की समीक्षा करने पर पाया कि राशन दुकानों से समूह द्वारा खाद्यान्न सामग्री का उठाव नही किया जा रहा है, जिसके कारण स्कूलों में समय पर मध्यान्ह भोजन का वितरण नही हो रहा है। इस संबंध में पाटी बीआरसी से जानकारी लेने पर संतुष्टिपूर्वक उत्तर नही देने पर बीआरसी पाटी का 15 दिवस का वेतन राजसात करने के निर्देश दिये।