रतलाम का मूल निवासी है जयपुर-मुंबई ट्रेन में गोली चला कर 3 निर्दोषों को मार डालने वाला

 

रतलाम। जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में एएसआई और तीन यात्रियों को गोली मार कर मौत के घाट उतारने वाला आरोपी कॉन्स्टेबल चेतन कुमार जाट का परिवार 10 साल पहले रतलाम में रहा करता था। वह रतलाम का मूल निवासी है। उसकी स्कूली शिक्षा यहीं हुई। पिता के निधन के बाद आरपीएफ में उसे अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। पुलिस को पड़ोसियों ने बताया कि वह शुरू से उग्र प्रवृत्ति का है।
चेतन के पिता बच्चू सिंह जाट रतलाम रेल मंडल में आरपीएफ कॉन्स्टेबल थे। ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया था। परिवार रतलाम शहर के अंबिका नगर में रहा करता था। 2011-12 में पति की मौत के बाद चेतन की मां यहां का मकान बेचकर मथुरा शिफ्ट हो गईं।
आरोपी चेतन फुटबॉल का अच्छा खिलाड़ी है। वह रेलवे की तरफ से फुटबॉल भी खेलता था। कुछ दिन पहले ही रतलाम में फुटबॉल खेलने आया था। सोमवार रात रतलाम की औद्योगिक थाना पुलिस चेतन के पुराने घर पहुंची। आसपास रहने वाले लोगों से उसके बारे में जानकारी जुटाई। बताया जा रहा है कि चेतन यहां जब था, तब वह 10वीं या 11वीं क्लास में था। पिता के निधन के बाद उसे अनुकंपा नियुक्ति मिली थी।
जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस (12956) में सोमवार (31 जुलाई) सुबह रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के कॉन्स्टेबल चेतन कुमार जाट ने अपनी ऑटोमैटिक राइफल से साथी असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर टीकाराम मीणा को गोली मार दी। इसके बाद वह दूसरे डिब्बे में गया और 3 पैसेंजर्स को भी शूट कर दिया। देश में ट्रेन के अंदर इस तरह गोलीबारी की है पहली घटना है।