संत शिरोमणि रविदास समरसता यात्रा उज्जैन में, डॉ. जटिया हुए प्रमुख रूप से शामिल

यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत

उज्जैन। भाजपा के सर्वोच्च संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सत्यनारायण जटिया उज्जैन में संत शिरोमणि श्री रविदास समरसता यात्रा में प्रमुख रूप से शामिल हुए। यह समरसता यात्रा 12 अगस्त को मध्यप्रदेश के सागर पहुंचेगी। जहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी संत शिरोमणि श्री रविदास जी महाराज के 100 करोड़ रुपए से भी अधिक लागत से बनने वाले भव्य मंदिर का भूमि पूजन करेंगे।
गौरतलब है कि शाम को यह समरसता यात्रा उज्जैन पहुंची। डॉ. जटिया ने मंगलवार को संत रविदास की फोटोयुक्त चौकी को अपने माथे से लगाया और सिर पर रखकर समरसता यात्रा में सबसे आगे चले। उनके साथ भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता भी समरसता यात्रा में शामिल हुए।
सन्त शिरोमणि रविदास समरसता यात्रा सोमवार शाम को उज्जैन शहर में प्रवेश कर गई । इससे पहले दिन में यात्रा नागदा के रूपेटा से होकर महिदपुर आई। इसमें बड़ी संख्या में जनसमूह मौजूद था। यात्रा का जगह- जगह भव्य स्वागत किया गया।
यात्रा में ग्राम रूपेटा एवं डेलची बुजुर्ग में बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर बैंड बाजे के साथ यात्रा निकाली। नदियों का जल संग्रहित किया गया एवं मिट्टी संग्रहण कार्य भी जारी है। जनसंवाद कार्यक्रम में भजन मण्डली द्वारा सन्त रविदासजी के भजन प्रस्तुत किये गये।इस यात्रा में लगभग 100 व्यक्ति यात्रा के साथ चल रहे हैं। यात्रा के दौरान विभिन्न ग्रामों से मिट्टी संग्रहण किया जा रहा है व प्रत्येक तहसील की नदियों का जल संग्रहित कर एकत्रित किया जा रहा है। यात्रा के दौरान रात्रि विश्राम वाले स्थानों पर रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। दो अगस्त को यात्रा तराना विधानसभा के ग्रामों से आगर जिले में प्रवेश करेगी। तत्पश्चात अन्य जिलों में यात्रा जायेगी।