कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़े…..स्थाई उम्मीदवार को लेकर हुआ बड़ा विवाद

मनावर। (मप्र.) आज नगर के कांग्रेस भवन में बीएलए, सेक्टर प्रभारी, अध्यक्ष का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी के संजय कामले, धार जिला अध्यक्ष कमल किशोर पाटीदार, संघठन मंत्री मधु हिरोड़कर एवं अन्य पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित हुए। इस अवसर पर निरंजन डावर, ब्लॉक अध्यक्ष लोकेश पाटीदार, नगर अध्यक्ष श्री ओम प्रकाश सोलंकी सहित सभी वरिष्ठ लोगों ने बाहर से आए पदाधिकारियों का पुष्पमाला से स्वागत सम्मान किया। इस दौरान संजय कामले द्वारा बीएलए प्रशिक्षण के मौके पर सभी सेक्टर प्रभारी, मंडल अध्यक्ष सहित सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और बूथ पर सक्रिय रहने, तकनीकी रूप से बेहतर कार्य करने का प्रशिक्षण दिया। साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की आगामी योजना तथा चुनाव जीतने के गुरु मंत्र बताएं। लेकिन कार्यक्रम शुरू होने से पहले स्थाई उम्मीदवार को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस कार्यकर्ता मनावर विधनसभा।

कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर चला घमासान…..

 

इसी बीच बैठक में गाली गलौज धक्का-मुक्की एवं मारपीट शुरू हो गई। दरअसल विवाद वहां शुरू हुआ जब अपना उद्बोधन देते हुए धार प्रदेश संगठन प्रभारी मधु हिरोड़कर ने वर्तमान विधायक की व्यक्ति विशेष प्रशंसा करना शुरू कर दी, जिस पर नगर के कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हो गए और विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई, धक्का-मुक्की तक शुरू हो गई। कार्यकर्ताओं का कहना था कि यह शिविर बीएलए परीक्षण के लिए आयोजित किया गया, इस परीक्षण में किसी भी व्यक्ति विशेष की प्रशंसा करने का किसी को कोई दायित्व नहीं बनता। जबकि इस वर्ष विधानसभा चुनाव में मनावर 199 सीट के लिए स्थानीय उम्मीदवार की मांग लगातार की जा रही है। अधिकतम कार्यकर्ताओं की मांग स्थाई उम्मीदवार को टिकट देने की है जिन्होंने चोराहो पर बाहरी उम्मीदवारों का खुलकर विरोध करना भी शुरू कर दिया। इसमें कई चेहरों का उल्लेख हुआ है, स्थानीय उम्मीदवारों में पूर्व सांसद गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी, मध्य प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के उपाध्यक्ष राधेश्याम मुवेल, पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी निरंजन डावर, मलखान पटेल, बबलू दरबार आदि कई ऐसे चेहरों का जिक्र हुआ जो स्थानीय होकर टिकट की मांग कर रहे हैं। इसी बात को लेकर विधायक समर्थक और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की शुरू हो गई, बड़ी देर बाद संजय कामले और जिला अध्यक्ष कमल किशोर पाटीदार के समझाने पर मामला शांत हुआ और परीक्षण शिविर को शुरू किया। कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं सेक्टर प्रभारी
जिलाध्यक्ष श्री पाटीदार ने सभी कार्यकर्ताओं को समझाया की आपस में कोई विवाद ना करें, पार्टी का सर्वे जारी है वह जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट देगी और घर में चार बर्तन रहते हैं तो वह बचते हैं लेकिन उससे कोई विवाद और अशांति का माहौल ना बनाएं। सभी कार्यकर्ता मजबूत होकर एकजुट होकर पार्टी के लिए कार्य करें इस बार कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनने जा रही है, जिसका फायदा सभी कार्यकर्ताओं को मिलेगा और प्रदेश की जनता को भी कई योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे बैनर….

वही मीडिया से चर्चा करते हुए तहसील सेक्टर अध्यक्ष नरेंद्र पाटीदार ने स्थानीय उम्मीदवार को लेकर विवादित बोल बोलना शुरू कर दिए थे, उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि मनावर विधानसभा के स्थाई उम्मीदवारों में दम नहीं है, वह फिजूल टिकट की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा की स्थाई उम्मीदवार कई वर्षों से भाजपा की विधायक को नहीं हरा पाए, इसलिए कांग्रेस ने डॉ हीरालाल अलावा को टिकट दिया था। हालांकि यह बोल सेक्टर प्रभारी को शोभा नहीं देते हैं क्योंकि स्थाई उम्मीदवारों और उनके कार्यकर्ताओ की भी मेहनत रही थी जो वर्तमान में कांग्रेस का विधायक मनावर में जीत कर आया है। जिसमें देखा जाए तो पूर्व सांसद राजूखेड़ी की अहम भूमिका रही थी, जो गांव गांव, गली गली प्रचार के दौरान विधायक अलावा के साथ रहे थे और बेहरत मार्गदर्शन दिया। साथ ही पिछले चुनाव में लोग भाजपा के तत्कालीन विधायक से नाराज थे वह बदलाव चाहते थे एवं कमलनाथ जी की किसान माफी योजना को लोगों ने स्वीकार किया और कांग्रेस में भरपूर मतदान किया था। धक्का-मुक्की एवं मारपीट करते हुए।

कार्यक्रम के अंत में नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ओम सोलंकी ने कहा कि मनावर में जिस उम्मीदवार को भी पार्टी टिकट देगी हम दमखम के साथ उसके साथ खड़े हैं और पार्टी के हित में कार्य करेंगे, हां कुछ लोगों ने स्थाई उम्मीदवार के बोर्ड लगाए थे लेकिन टिकट मांगना सभी का अधिकार है और पार्टी जिसे तय करेगी हम उसके साथ रहेंगे।

रिपोर्ट कोशिक पंडित