जनसुनवाई में आए 51 आवेदनों के निराकरण के दिए निर्देश

बड़वानी।  मंगलवार को हुई जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने 51 आवेदकों को व्यक्तिगत रूप से सुना तथा मौके पर ही हो सकने वाली समस्याओं का निराकरण कराया। जबकि मांगो से संबंधित आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजकर परीक्षण कराने एवं उपयुक्त पाये जाने पर उसे आगामी कार्य योजना में सम्मलित करने के भी निर्देश निर्माण एजेंसियो के पदाधिकारियो को दिये।
समग्र आईडी में बता रहा है दूसरे जिले का नाम : जनसुनवाई में ग्राम लोनसरा निवासी श्रीमती लक्ष्मी पति कैलाश ने आवेदन देकर बताया कि वे बड़वानी जिले की निवासी है तथा उनके परिवार की समग्र आईडी में जिला अनूपपुर पोर्टल पर दिख रहा है। जिससे उन्हे योजनाओं का लाभ लेने में परेशानी आ रही है। इस संबंध में वे ग्राम पंचायत भी गई परन्तु वहां से भी कोई निराकरण नही हुआ। अत: उनकी समग्र आईडी में जिले का नाम संशोधन करवाया जाये। इस पर जनसुनवाई कर रहे कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने जनपद पंचायत बड़वानी के सीईओ को आवेदन में निराकरण करने हेतु निर्देशित किया।
करवाया जाये छात्रावास में प्रवेश : जनसुनवाई में ग्राम अजंदी निवासी कुमारी विधी पटेल ने आवेदन देकर बताया कि वे उनके पिता की मृत्यु हो गई है, तथा उनकी माता भी उन्हे छोड़कर चली गई है। वे बड़वानी की शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 10वीं में अध्ययन करती है। माता-पिता के न होने से उन्हे पढ़ाई में अनेक परेशानियां आ रही है। अत: उनका बड़वानी के किसी छात्रावास में प्रवेश करवा दिया जाये जिससे वे अपनी पढ़ाई बिना किसी परेशानी के पूरी कर सके। इस पर जनसुनवाई कर रहे कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने आवेदन को सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग को भेजकर निराकरण करने हेतु निर्देशित किया।