भोपाल में फिल्म ‘केरला स्टोरी’ की तर्ज पर इस्लाम अपनाने का दबाव

रूममेट लड़की हिजाब पहनने को कहती, अपने साथी से कराई छेड़छाड़

भोपाल । राजधानी में फिल्म ‘केरला स्टोरी’ की तर्ज पर रूममेट युवती ने छात्रा पर इस्लाम मजहब कबूल करने का दबाव बनाया। उसने अपने साथी को रूम पर बुलाकर छात्रा के साथ छेड़खानी करवाई। विरोध करने पर उसे बंधक बना लिया। बाद में पुलिस ने छात्रा को छुड़ाया।
मामला जुलाई महीने का है। पीड़ित छात्रा ने अब जाकर भोपाल के महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। 22 साल की छात्रा भोपाल के पशुपालन पत्रोपाधि महाविद्यालय में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट है। उसकी शिकायत पर छेड़छाड़, एससी/ एसटी एक्ट और धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 के तहत केस दर्ज किया गया है।

अश्लील बात करते हुए वीडियो बनाया

बालाघाट की रहने वाली छात्रा के अनुसार चार महीने पहले अनम सैयद से जान-पहचान हुई। अनम भोपाल के नारियलखेड़ा पीपल चौराहा पर किराए के मकान में रहती है। अनम सैयद ने साथ रहने का ऑफर दिया। मैं उसके साथ रहने के लिए राजी हो गई।
शुरुआत में ताे अनम का व्यवहार ठीक रहा, लेकिन कुछ दिन बाद ही उसने मुझे इस्लाम धर्म की ओर मोड़ना शुरू कर दिया। वह मुझे हिजाब पहनने, नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित करने लगी। कहती कि जैसे मैं नमाज पढ़ती हूं और अजान होती है तो तुम भी अपने सिर पर हाथ फेरा करो। मुझे वो बताती थी कि कैसे करना है। मैं मना करती तो कहती थी कि यह तो संस्कृति है, हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई हैं।
पहले कहती थी कि तुम अपने धर्म की भी पूजा कर सकती हो, लेकिन बाद में कहने लगी कि यह सब यहां नहीं चलेगा। कहती कि तुम निम्न वर्ग की हो और हिंदू नहीं हो। हमारे धर्म में आना पड़ेगा। तुम्हें मुसलमान बनना चाहिए। इसके बाद तुम्हें सम्मान मिलेगा। कुरआन छूने का मौका मिलेगा। उसने मुझसे अश्लील बातें करना शुरू कर दिया और इसका वीडियो भी बना लिया।

गलत तरीके से दो बार छुआ

अनम के यहां अक्सर हामिद मियां नाम का युवक आता था। वह रात 8 बजे आता था और 11 बजे तक जाता था। मुझे लगा कि कोई मेरा शरीर छू रहा है। मैं अचानक उठती थी, देखती थी कि हामिद और अनम पास में बैठे हैं। पूछने पर वे मुझे डांटते थे। हामिद कहता था कि वह मेरे भाई के समान है। मुझे शक है कि हामिद ने अनम के साथ मिलकर मेरे शरीर को गलत नीयत से छुआ और छेड़छाड़ की। ऐसा मेरे साथ दो बार हुआ।