एमटीएच अस्पताल की उप अधीक्षक को हटाने के विरोध में डाक्टरों ने निकाला पैदल मार्च

इंदौर। एमटीएच अस्पताल में गुरुवार को संभागायुक्त मालसिंह द्वारा किए गए दौरे के दौरान अव्यवस्थाओं के चलते उन्होंने उप अधीक्षक डा. अनुपमा दवे को हटाने के आदेश दिए थे। इसके विरोध में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एकजुट हो गया है। उन्होंने कार्रवाई को गलत बताते हुए एमवाय अस्पताल में गवर्निंग बाडी मीटिंग की। इसके बाद यहां से एमजीएम मेडिकल कालेज तक पैदल मार्च निकाला और डीन डा. संजय दीक्षित को ज्ञापन सौंपा।
मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. अशोक ठाकुर ने बताया कि डा. दवे के साथ अशोभनीय व्यवहार हुआ है। ड्यूटी रूम के अंदर फाइल रखी थी, कई बार काम के दौरान वहां फाइल रहती ही है। इस छोटे से मुद्दे पर उन्हें डांटा गया, जबकि उन्हें चार बार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। साथ ही उनके पीए ने भी गलत व्यवहार करते हुए कहा था कि आप अस्पताल से बाहर चले जाओ।
पूर्णकालिक अधीक्षक की पदस्थापना की जाए : मीटिंग में सर्वसम्मति से यह तय हुआ कि संभागायुक्त द्वारा जो व्यवहार किया गया, वह गलत है, हम उसका विरोध करते हैं। हमारी मांग है कि एमटीएच अस्पताल में बार-बार समस्याएं आती हैं। अभी यहां उप अधीक्षक पद है। इसकी जगह यहां पूर्णकालिक अधीक्षक की पदस्थापना की जाए, जिसका पदभार डा. दवे को दिया जाए।

संभागायुक्त को सौंपेंगे ज्ञापन

साथ ही बताया कि हम संभागायुक्त का सम्मान करते हैं। सुधार के लिए हमारे अस्पताल में आए। हमारे सीनियर, प्रोफेसर ने मिलकर मेडिकल कालेज को प्रदेश का सबसे बड़ा अस्पताल बनाया है। ओपीडी के दौरान कोई डाक्टर शौचालय या किसी गंभीर मरीज को देखने चला गया। इस पर यह कहते हुए उसे नोटिस दे दिया कि वह सीट पर नहीं था। सोमवार को मामले में संभागायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को भी ज्ञापन भेजेंगे।