महिदपुर के विश्वास डोसी के अंगदान को इंदौर में मिले लगातार दो सम्मान

महिदपुर ।   विश्व अंगदान दिवस (3अगस्त) के उपलक्ष में यहां के समाजसेवी एवं वरिष्ठ पत्रकार जवाहर डोसी पीयूष के युवा सुपुत्र 42 वर्षीय विश्वास डोसी के इंदौर में पांचवे ग्रीन कॉरिडोर से सन् 2016 में संपन्न हुए अंगदान का इंदौर में विशेष जूपिटर हॉस्पिटल के अंगदान महोत्सव के आयोजन में सन् 2015 से अब तक के 51अंगदानियों के परिवारों के साथ सम्मान हुआ।
इस सम्मान को ग्रहण किया डोसी परिवार के अंगदानी के पिता,माता सुभद्रा एवं सुपुत्री श्रेष्ठी डोसी ने।कार्यक्रम मैं मुख्य अतिथि के रूप में डॉ संजय दीक्षित (डीन एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर)आमंत्रित थे।साथ ही चिकित्सालय के डायरेक्टर डॉ.राजेश कासलीवाल,वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.प्रदीप सालगिया,डॉ.अमित बरफा,डॉ. युसूफ सैफी,डॉ.अमिताभ गोयल आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।डॉ.सालगिया ने कहा कि केडेवर आॅर्गन डोनेशन के लिए 2015 में सभी लोगों ने मिलकर सामूहिक रूप से प्रयास किया था,तभी से अंगदान बढा है और इंदौर ट्रांसप्लांट हब के रूप में उभरा है।लेकिन आज भी अन्य देशों की तुलना में भारत में अंगदान का प्रतिशत बहुत कम पाते हैं।
आज अमेरिका,बेल्जियम में हमारे देश की तुलना में कई गुना अधिक अंगदान किया जाता है। विशेष जूपिटर हॉस्पिटल में भविष्य में इस तरह के प्रयास किए जाते रहेंगे।मुस्कान ग्रुप के संदीपन आर्य ने अपनी ओजस्वी,प्रभावी और सटीक वाणी से विचारों का प्रस्तुतीकरण किया।साथ ही जवाहर डोसी व अन्य अंग दाता परिवारों ने भी अपने भावुक विचार व्यक्त किए।साथ ही दधीचि ग्रुप के नंदकिशोर व्यास और एमके इंटरनेशनल बैंक की उमा झवर आदि का सम्मान किया गया।इस अवसर पर महिदपुर निवासी सुप्रसिद्ध ह्रदय विशेषज्ञ डॉ.शैलेंद्र त्रिवेदी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के ठीक पहले राजवाड़ा के इमली बाजार में चातुर्मास हेतु विराजित राष्ट्रसंत कमलमुनि कमलेश की निश्रा में आयोजित धर्मसभा में वरिष्ठ समाजजनों ने भी डोसी के इस योगदान के लिए सम्मान किया और बोलने का अवसर भी दिया।