राम मंदिर को लेकर शिक्षक ने की टिप्पणी

हिंदू संगठन ने किया हंगामा, बच्चों ने लगाए जय श्री राम के जयकारे, शिक्षिका ने बच्चों मारा चांटा

देवास ।शहर के स्कूलों में पहले तिलक को लेकर हंगामा हुआ था, अब राम मंदिर को लेकर स्कूल के शिक्षक ने बच्चों को चर्च जाने के लिए कहा जिस पर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा कर दिया। कुछ देर के बाद मामला थमा ही था कि स्कूल में बच्चे जय श्री राम के जयकारे लगाने लगे। इसी बीच एक महिला शिक्षिका ने बच्चे को थप्पड़ मारते हुए कहा कि जय श्री राम के नारे नहीं लगाना है। उस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पुन: स्कूल में आए और फिर हंगामा हो गया। इस मामले को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल ने दोनों शिक्षकों को स्कूल से निकाल दिया। हंगामे की सूचना पर औद्योगिक थाना पुलिस मौके पर पहुंची और हिंदू संगठन व स्कूली बच्चों, स्कूल की संचालिका ने दोनों शिक्षकों विरुद्ध औद्योगिक थाने में आवेदन दिया है।
शहर के कुछ स्कूलों में पिछले कुछ दिनों से हिंदू धर्म के बारे में टिप्पणी के मामले आ रहे हैं। गत दिनों होली ट्रिनिटी स्कूल में तिलक को लेकर हंगामा हो गया था। शनिवार को मिश्रीलाल नगर स्थित किंग जार्ज स्कूल में हंगामा हो गया। बताया गया है कि राम मंदिर को लेकर स्कूल के एक शिक्षक ने टिप्पणी की थी। जिसको लेकर हिंदू संगठन के पदाधिकारी स्कूल में पहुंचे और जमकर हंगामा कर दिया।

मामले को लेकर स्कूल संचालिका अलका कनौजिया से संगठन के पदाधिकारियों ने चर्चा कर उन्हें अवगत कराया कि स्कूल के शिक्षक सुधांशु गेहलोत, रेखा सोनी दोनों कक्षा 9 वीं के बच्चों को धर्म विरोधी शिक्षा दे रहे हैं। इसी बात को लेकर सुधांशु गेहलोत से चर्चा करना चाही लेकिन वह स्कूल नहीं आए जिस पर प्रिंसिपल ने उनसे फोन पर चर्चा कर उन्हें स्कूल से निलंबित कर दिया। हंगामे की सूचना पर औद्योगिक थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। स्कूल के प्रांगण में जब बच्चे एकत्रित हुए और मामला शांत होने के बाद कक्षा में जय श्री राम के जयकारे लगाकर जाने लगे तो स्कूल की शिक्षिका रेखा सोनी ने बच्चों को थप्पड़ मार दिया दिया जिस पर फिर से हंगामा हो गया।
चिल्लाकर कहा मैंने नहीं मारा…..
स्कूल की प्रिंसिपल अलका कनौजिया ने मारपीट को लेकर शिक्षिका रेखा सोनी को कक्ष में बुलाकर पूछा कि आपने बच्चों को मारा तो शिक्षिका ने इस बात से इंकार कर दिया। प्रिंसिपल ने कहा कि आपको मैंने चार बार बोला है कि संगठन के लोग जो कुछ कर रहे हैं उन्हें करने दो। शिक्षिका ने कहा कि मैं तो राम की ही भक्त हूं, लेकिन संगठन के कार्यकतार्ओं ने कहा कि आपने बच्चों को चांटा क्यों मारा। जिस पर वह यह कहती रही कि उन्होनें चांटा नहीं मारा। इसके बाद भी काफी देर तक बहस चलती रही फिर अचानक से शिक्षिका ने चिल्लाते हुए कहा कि मैंने चांटा नहीं मारा।
दोनों शिक्षकों को निलंबित किया
हमारे स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक सुधांशु गेहलोत ने जो किया है वह गलत है, उन्हे स्कूल में आए एक माह ही हुआ है वह कक्षा 9 वीं में एसएसटी पढ़ा रहे थे उस दौरान बच्चों को उन्होनें कहा कि राम मंदिर जो बना है उसके लिए बेमतलब खर्च किया गया है। यह जो भी है वह गलत है मुझे भी यह पसंद नहीं है। शिक्षक जो भी हो उसे किसी भी धर्म का पक्ष लेने की आवश्यकता नहीं है। शिक्षक बच्चों को सही शिक्षा दे, उन्होनें यह गलत बात कही थी। मुझे बजरंग दल के कार्यकतार्ओं के आने के बाद पता लगा था। उसके बाद सुधांशु सर को यहां से निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही रेखा सोनी मेडम ने बच्चों को उस दौरान चांटा मारा था जब बच्चे कक्षा से बाहर आ गए थे और जयश्री राम के जयकारे लगा रहे थे। इसके लिए उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है।
धर्म परिवर्तन को लेकर एजेंडा चल रहा था
संस्था राम-राम के जीतू रघुवंशी ने बताया कि हमें यहां के बच्चों के द्वारा सूचना दी गई थी कि सुधांशु सर और एक सोनी मेडम के द्वारा हिंदू धर्म के बारे में टिप्पणी की जाती है। यहां पर बच्चों को बताया जा रहा है कि मंदिर ना जाकर चर्च में जाए, चर्च में यीशु है मंदिर में कोई भगवान नहीं होते हैं, यह सभी मूर्तियां है इनको ना पूजा जाए और चर्च में जाया जाए। इस मामले को लेकर हम स्कूल में आए थे, यहां पर सुधांशु सर से बात करना चाही लेकिन वह यहां नहीं आए। प्रिंसिपल मेडम से मिलकर चर्चा की थी उन्होनें सोनी मेडम और सुधांशु सर से बात कर पूरा मामला देखा और पाया कि धर्म परिवर्तन को लेकर यहां एजेंडा चल रहा था वह सही है इसी को लेकर उन्होनें दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। बच्चों ने बताया कि राम की बात और मंदिरों में जाने से मना किया जाता है। बच्चे जब जयश्री राम के जयकारे लगा रहे थे तो सोनी मेडम ने उन्हें थप्पड़ और डंडो से पीटा था। हमारी संस्था यह चाहती है कि शहर के सभी स्कूलों में बच्चे आते और जाते समय हनुमान चालिसा का पाठ हो।
राम मंदिर बनाना वेस्ट आॅफ मनी
स्कूल के कक्षा 9 वीं के छात्र विवेक शर्मा ने बताया कि एक दिन पूर्व सुधांशु सर ने कहा था कि राम मंदिर को बनाना वेस्ट आॅफ मनी है, मंदिर बनाना फालतू है। यह पैसा गरीबों में बांटो ज्यादा से ज्यादा चर्च बनवाओ और वहां जाकर पढ़ाई करो, अगर तुम लोग ज्यादा बोलोगे तो तुम्हारी टीसी दे दी जाएगी। हमें कक्षा से बाहर कर दिया था। एक छात्र ने कहा कि मैं जब बैग लेने गया तो मैनें जयश्री राम कहा जिस पर मेडम ने चांटा मारा और सिर में मारा था। जिसकी शिकायत प्रिंसिपल मेडम से की थी।
आवेदन आया है जांच कर कार्रवाई की जाएगी
औद्योगिक थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि किंग जार्ज स्कूल में हिंदू संगठन के लोग पहुंचे थे कक्षा 9 वीं के बच्चों से अर्नगल बात धार्मिक विषयों को लेकर शिक्षकों ने की थी। इस बात से छात्र परेशान थे, उन्होनें यह बात बच्चों ने परिजनों और परिचितों को बताई थी। इस मामले को लेकर कोई अपराध पाया जाएगा तो निश्चित रुप से कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अभी आवेदन आया है जिसको लेकर जांच की जा रही है।