एमटेक की रिक्त सीटों के लिए कालेज लेवल काउंसिलिंग 12 अगस्त को

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के विभिन्न अध्ययनशालाओं से संचालित एमटेक पाठ्यक्रम की रिक्त सीटों के लिए अब कालेज लेवल काउंसिलिंग (सीएलसी) रखी है। जहां खाली सीटों पर विद्यार्थियों को आवेदन करना है। इसके लिए छात्र-छात्राओं के पास 10 अगस्त का समय है। इसके बाद स्कूल आफ इलेक्टोनिक्स ने प्राप्त आवेदन के आधार पर मेरिट निकालेंगे। 12 अगस्त को सीएलसी के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। 10वीं-12वीं, स्नातक की अंकसूची, माइग्रेशन, टीसी, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र सहित कई दस्तावेज लेकर पहुंचना होगा। साथ ही दस हजार का डिमांड डाफ्ट भी लाना होगा। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने एक सप्ताह में फीस शेष राशि जमा करना होगी।
15 अगस्त तक मिलेगा प्रवेश
इंदौर में स्कूल आफ एनर्जी से संचालित एमटेक की खाली सीटों को भरने के लिए पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर प्रवेश देना का फैसला लिया है। एमटेक एनर्जी मैनेजमेंट में प्रवेश के लिए एमएससी फिजिक्स में 55 प्रतिशत अंक अनिवार्य रखे है। पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने पर इंडस्ट्री इंटरशिप भी मिलेंगी। विद्यार्थियों के पास प्रवेश लेने के लिए 15 अगस्त तक का समय है। अभी तक 50 फीसद सीटों भर चुकी है। शेष सीटों पर एसटी-एससी और ओबीसी के विद्यार्थियों को भी प्रवेश मिलेगा।
एमएससी में भी प्रवेश
स्कूल आफ कम्प्युटर साइंस से संचालित विभिन्न एमटेक और एमएससी पाठ्यक्रम की रिक्त सीटों के लिए आवेदन मांगे हैं। बीटेक और बीई पास करने वाले विद्यार्थियों को एमटेक में प्रवेश देने को लेकर प्राथमिकता रखी है। जबकि एमएससी के लिए बीएससी में 55 प्रतिशत अंक अनिवार्य किए है। विभाग ने प्राप्त आवेदनों के आधार पर विद्यार्थियों की मेरिट निकाली जाएगी। उसके बाद विद्यार्थियों को 12 अगस्त को सीएलसी राउंड के लिए बुलाया है।