कंजेक्टिवाइटिस के दौर महाकाल मंदिर पर लापरवाही का नजारा…. आंखों पर मशीन लगाकर दर्शन की व्यवस्था से बीमारी फैलने का मंडराया खतरा

उज्जैन।

पूरे देश में आंख के संक्रमण की बीमारी कंजेक्टिवाइटिस चल रही है डॉक्टरों का कहना है कि किसी तरह का यह नया वायरस फैल रहा है जो आंखों पर अटैक कर रहा है लोग लापरवाही नहीं बरते। लेकिन महाकाल मंदिर में प्रशासन ने जो वर्चुअल तरीके से आंखों पर मशीन लगाकर दर्शन कराने की व्यवस्था शुरू की है उससे जरूर इस बीमारी के और अधिक फैलने का खतरा मंडराने लगा है।

 

महाकाल मंदिर के प्रोटोकॉल ऑफिस में वर्चुअल तरीके से श्रद्धालुओं की आंखों पर मशीन लगाकर डेढ़ सौ रुपए में दर्शन कराए जा रहे हैं और कहां जा रहा है कि गर्भग्रह में दर्शन का एहसास होगा। लेकिन महाकाल मंदिर में प्रशासन द्वारा जो लापरवाही बरती जा रही है उसका खामियाजा कहीं शहर के लोगों को ना उठाना पड़ जाए। जिस तरह आंखों की बीमारी फैल रही है उसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन को इस व्यवस्था पर रोक लगाना चाहिए नहीं तो आंखों की बीमारी शहर में और अधिक फैल सकती है। शहर में रोज इस बीमारी से पीड़ित मरीज अस्पताल में पहुंच रहे हैं जिनकी संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है लोग इसके बचाव के लिए सतर्कता बरत रहे हैं इस बिमारी की चपेट में आने वाले मरीज घर से नहीं निकल रहे हैं आंखों में चश्मा लगा कर रख रहे हैं लेकिन मंदिर में वर्चुअल तरीके से दर्शन की व्यवस्था में जिन मशीनों को श्रद्धालुओं की आंख पर लगाया जा रहा है वह एक दूसरे की आंखों से टच होती है। जिससे संक्रमण फैलने की संभावनाएं बन रही है जिसे लेकर प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है। और कुछ दिन के लिए इस व्यवस्था पर रोक लगाना चाहिए।