दवाइयों से हनुमानजी का श्रृंगार, सवा लाख रु. की सिरप-टेबलेट्स से सजा मंदिर, आज भी हो रहे दर्शन

इंदौर। सावन के पांचवें सोमवार को पंचकुईया स्थित वीर बगीची में जब भक्त पहुंचे तो श्रृंगार और अलीजा सरकार का स्वरूप देखकर हैरान रह गए। डॉक्टर थीम पर मंदिर को सजाया है और भगवान को डॉक्टर का स्वरूप दिया है। गर्भगृह एवं मंदिर परिसर को सवा लाख की दवाइयों से सजाया गया।
मंदिर प्रबंधन का कहना है कि श्रृंगार के बाद यह दवाइयां इंदौर के ही एमवाय अस्पताल को दान कर दी जाएंगी। वहां से यह जरूरतमंदों को निशुल्क प्राप्त हो सकेगी। सभी दवाइयों की प्रॉपर लिस्ट भी बनाई गई है। मंदिर का यह श्रृंगार मंगलवार को भी आम लोगों के लिए बरकरार रखा गया है, ताकि अधिक से अधिक लोग दर्शन के लाभ ले सकें।
वीर बगीची गादी पति बाल ब्रह्मचारी पवना नंद महाराज ने बताया कि देश में संभवत: वीर बगीची पहला मंदिर होगा जहां इस तरह से दवाओं से श्रृंगार किया गया है। गर्भगृह से लेकर मंदिर परिसर के बाहरी हिस्से तक को दवाइयों से सजाया गया है। डॉक्टर एवं दवाइयों की थीम पर किए गए इस सिंगार को 21 कलाकारों की टीम ने लगभग 6 घंटे में पूरा किया।
गादीपति महाराज ने बताया कि आलीजा सरकार वीर बगीची देश का पहला हनुमान जी का मंदिर है, जहां विभिन्न थीम पर श्रृंगार किया जाता है। अभी तक यहां फल, फूल व मंदिर की प्रतिकृति से श्रृंगार हो चुका है।