पुलिसकर्मियों का पहला वीकली ऑफ- द्वारकापुरी थाने के 10 पुलिस वालों को पहले छुट्टी दी फिर वापस बुला लिया

इंदौर। सोमवार को शहर और ग्रामीण अंचल के 700 पुलिसकर्मियों ने अपना पहला वीकली ऑफ मनाया। इनमें 73 पुलिसकर्मी ट्रैफिक विभाग के भी थे। छुट्‌टी मिली तो खुद से ज्यादा पत्नी, बच्चों में रोमांच रहा। मंदिर दर्शन, बच्चों के साथ गेम्स से लेकर सैर-सपाटे में दिन बिताया। कुछ पुलिसकर्मियों ने घर के कामकाज निपटाए तो कुछ ने माता-पिता का हेल्थ चेकअप करवाया। उधर, द्वारकापुरी थाने के 10 पुलिस जवानों को रोजनामचे में एंट्री करवाकर अवकाश तो दे दिया, लेकिन बाद में अफसरों ने उन्हें फिर ड्यूटी पर बुला लिया।

बहू-बेटे और दामाद के साथ भोजन पार्टी की

पश्चिम ट्रैफिक थाने में पदस्थ एएसआई केशर सिंह माठोलिया ने बताया पहला साप्ताहिक अवकाश परिवार के नाम रहा। सालों बाद पत्नी ओमवती, बेटा प्रवेश, बहू रवीना, बेटी गुंजन और दामाद अनिल के साथ भोजन पार्टी की। साप्ताहिक अवकाश की यह व्यवस्था रोज-रोज ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को काफी ऊर्जावान बना देगी।

सुबह मंदिर, दिन में घूमे, रात में खेला कैरम

ट्रैफिक सूबेदार सुरेंद्र सिंह ने बताया पहला अवकाश परिवार में बच्चों व पत्नी के नाम रहा। सुबह पत्नी अरुणा के साथ मंदिर दर्शन व पूजा की। दिन में बेटी दिव्या और बेटे हर्षवर्धन के साथ बाजार घूमने निकले और शाम को आकर देर रात तक सभी ने कैरम खेला।