80 प्रतिशत पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों को इसी माह तक करना होगा पूर्ण

इंदौर ।  जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति की गहनता के साथ समीक्षा की। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपूर्ण निर्माण कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूर्ण किए जाएं। निर्माण की गुणवत्ता और समय-सीमा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्माण कार्य जो 80 प्रतिशत से अधिक पूर्ण हो चुके हैं, उन्हें हर हाल में 30 अगस्त तक पूर्ण कर लिए जाएं।
मंत्री तुलसी सिलावट ने मंगलवार को रेसीडेंसी में लोक निर्माण विभाग, मध्य प्रदेश सड़क विकास प्राधिकरण और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों और निर्माण कार्यों से जुड़े ठेकेदारों की संयुक्त बैठक ली। उन्होंने निर्माण कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण स्थलों पर एप्रोच रोड़ बनाने की बात भी कही। ऐसी सड़कें जहां पर पानी भरता है, वहां जल निकासी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
आवश्यकता होने पर पानी भराव वाले स्थान पर पाइप लाइन भी डाले। बारिश के कारण जहां सड़कें खराब हो रही है, वहां सड़क मरम्मत का कार्य किया जाए। बैठक में बताया गया कि कनाड़िया के तहसील कार्यालय भवन निर्माण का कार्य 70 प्रतिशत पूरा हो गया है।
इसी तरह खुड़ैल तहसील कार्यालय भवन निर्माण का कार्य 80 प्रतिशत तथा कनाड़िया अस्पताल भवन निर्माण का कार्य 50 प्रतिशत पूर्ण हो गया है। उपरोक्त सभी कार्यों की लागत छह-छह करोड़ रुपये है। इसी तरह चंद्रावतीगंज थाना भवन निर्माण भी 90 प्रतिशत पूरा हो गया है। यह थाना भवन एक करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से बन रहा है। मंत्री सिलावट ने कार्यों की गहनता के साथ समीक्षा की और समय-सीमा निर्धारित कर कार्य को 30 अगस्त तक हर हाल में पूर्ण करने के निर्देश दिए।