इंदौर जिले में ध्वजारोहण के साथ हुआ मेरी माटी मेरा देश अभियान प्रारंभअभियान को माटी को केंद्र में रखते हुए ह्यमाटी को नमन वीरों का वंदनह्ण स्लोगन दिया गया है

 इंदौर ।  इंदौर जिले में ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान प्रारंभ हुआ। इस अभियान के अंतर्गत आज जिले के सभी 334 ग्राम पंचायतों में वीरों की स्मृति में स्मारक की स्थापना हो रही है। जिले के ग्राम टाकून भी ध्वजारोहण कर स्मारक की स्थापना की गई।
वीरों की स्मृति में शिलापट्टिका भी लगाई गई। सनावदिया ग्राम पंचायत में वरिष्ठ समाजसेवी जनक पलटा के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम हुआ। ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान को माटी (मिट्टी) को केंद्र में रखते हुए ह्यमाटी को नमन वीरों का वंदनह्ण स्लोगन दिया गया है। इसके तहत इंदौर में वार्डों के बगीचों से माटी को समारोहपूर्वक अमृत कलश के माध्यम से एकत्र किया जाएगा। अभियान के तहत स्मारक पट्टिका का लोकार्पण, पौधारोपण, वसुधा वंदन, वीरों का वंदन आदि कार्यक्रम होंगे। मंगलवार को अभियान के संबंध में बैठक हुई थी। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत ग्राम पिवडाय में पहुंचकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया।