निजी अस्पताल में आॅपरेशन के पहले बेहोशी में बच्ची की उदयपुर में मौतपरिजनों ने चिकित्सक पर कार्रवाई की मांग कर किया चक्काजाम

नीमच ।   शहर के मेहनत नगर में स्थित निजी नर्सिंग होम पर आॅपरेशन के पहले का इंजेक्शन लगाने से बच्ची की तबीयत बिगड़ गई। जिसको उदयपुर रेफर किया जहां 6 वर्षीय मासूम बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई। शुक्रवार सुबह 9.30 बजे जिला चिकित्सालय में परिजनों और समाज जनों ने डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए हंगामा किया। शोरूम चौराहे से जिला अस्पताल जाने वाले मार्ग पर चक्का जाम कर दिया गया। सूचना पर जिला चिकित्सालय में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंदसौर जिले के सूठोद के रहने वाले सुन्दर लाल पाटीदार अपनी 6 वर्षीय बच्ची भाविका को इलाज के लिए नीमच के मेहनत नगर स्थित प्रधान नर्सिंग होम पर लेकर पहुंचे थे। जिस पर अस्पताल के डॉक्टर पीयूष प्रधान ने बच्ची को टॉन्सिल से संबंधित समस्या बताई और आॅपरेशन की सलाह दी। जिस पर परिजनों को गुरुवार को आॅपरेशन की तारीख दी। जिस पर परिजन हंसती खेलती बच्ची को लेकर नर्सिंग होम पहुंचे थे। जहां बच्चों को एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाया गया था।
जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ जाने की बात सामने आई है। जिसे बाद में में उदयपुर रेफर किया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजन शव को लेकर नीमच जिला चिकित्सा लय पहुंचे। जहां पर पाटीदार समाज जनों द्वारा पीएम नहीं करवाते हुए डॉक्टर पर कठोर कार्रवाई की मांग की गई। साथ ही इंजेक्शन लगाने वाले चिकित्सक के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। परिजनों और पाटीदार समाज जनों के द्वारा जिला चिकित्सालय और कैंट थाने के बाहर स्थित मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। हंगामें की सूचना मिलते ही शहर के तीनों थाना नीमच के तीनों थाने के प्रभारी दलबल के साथ जिला चिकित्सालय पहुंचे।और स्थिति को संभालने और अधिकारियों द्वारा समझाईश का प्रयास किया गया। लंबी बहस व चर्चा के बाद उचित कार्रवाई आश्वासन के बाद परिजन माने।