डीजीपी ने ली इंदौर पुलिस की क्लास तो अफसर से लेकर सिपाही तक निकल पड़े कॉंबिंग गश्त पर

 

इंदौर। मामूली विवाद में चार बेगुनाह लोगों की हत्या को लेकर डीजीपी सुधीर सक्सेना ने इंदौर पुलिस की जमकर क्लास लगाई। अफसरों ने जब पुलिसिंग के प्रयोगों का प्रेजेंटेशन दिखाया तो वे बोले कि शहर की सड़कों पर अपनी प्रेजेंस दिखाएं। उन्होंने सीधा सवाल किया कि यदि इतनी मेहनत कर रहे हैं तो परिणाम बुरे क्यों आ रहे हैं?
उन्होंने इंदौर पुलिस को बेसिक पुलिसिंग करने और गुंडों पर नकेल कसने की हिदायत दी। आगामी चुनावों की तैयारियों के लिए 5 राज्यों के डीजीपी की बैठक में हिस्सा लेने आए डीजीपी सक्सेना शनिवार दोपहर 3 बजे कंट्रोल रूम पहुंचे थे। डीजीपी के रिव्यू के बाद देर रात पुलिस की टीम सड़कों पर उतरी। सभी चार जोन के डीसीपी, 12 एसीपी, 32 टीआई कंट्रोल रूम पहुंचे। यहां से 500 से ज्यादा का फोर्स लेकर कॉम्बंग गश्त पर निकले।

फील्ड मूवमेंट बढ़ाएं

डीजीपी सुधीर सक्सेना के अनुसार इंदौर पुलिस के कार्यों की समीक्षा की गई। हाल ही में हुई घटनाओं को देखते हुए उन्हें फील्ड मूवमेंट बढ़ाने के निर्देश दिए है।

अपराधों पर नियंत्रण और बेहतर पुलिसिंग के निर्देश

इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर के अनुसार डीजीपी ने पलासिया में नए पुलिस कमिश्नर ऑफिस का अवलोकन किया। उन्होंने हाल ही में हुई तीन घटनाओं में गई चार लोगों की जान के मामलों की समीक्षा की। भविष्य में ऐसी घटनाओं से कैसे बचें, इस पर बात की। बेहतर पुलिसिंग के निर्देश दिए हैं।