इंदौर में सुपारी लेकर फेंका था तिरंगा यात्रा पर बम: दो बदमाश गिरफ्तार

एक की तलाश, एक नेता भी शक के घेरे में, पुलिस पूरी रिपोर्ट भी भेज सकती है भोपाल

इंदौर। स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा पर पेट्रोल बम फेंकने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनका साथी फरार है। एक नेता शक के घेरे में है। छत्रीपुरा पुलिस ने विजय मालवीया पिता राजू मालवीया निवासी जयश्री नगर और राकेश पिता मोहनलाल निवासी व्यासनगर को गिरफ्तार किया है। साथी घनश्याम निवासी नगीन नगर फरार है।
सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को घटनास्थल के आसपास रहने वाले बैरागी नामक युवक ने सुपारी दी थी। आरोपी बोले कि 14 अगस्त की रात को बैरागी ने हमें शराब पिलाई। फिर एक बॉटल देकर कहा कि कल जो रैली निकलने वाली है, उस पर पहले पत्थर फेंकना। उसके बाद डीजे की गाड़ी पर साउंड सिस्टम के ऊपर बम फेंकना।
यानी उसका उद्देश्य उपद्रव की स्थिति पैदा करना था। वह एक गुट से जुड़ा है। इसमें एक नेता शक के घेरे में है। पुलिस इसकी पूरी रिपोर्ट भोपाल भी भेज सकती है। हालांकि अफसरों का कहना है कि अभी आरोपियों ने सिर्फ बैरागी का नाम बताया है। उसके मिलने के बाद स्थिति साफ होगी। यह भी जांचेंगे कि कहीं ये बैरागी को लेकर झूठ तो नहीं बोल रहे हैं।

बगैर अनुमति यात्रा थी

मामले को लेकर छत्रीपुरा पुलिस ने भी कहा कि उन्हें भी पता नहीं था कि ये यात्रा निकलने वाली है। यह यात्रा बिना अनुमति के निकाली गई थी। घटना के बाद के फुटेज देखकर समझ आ रहा था कि ये पहले से तय बम ब्लास्ट था। हालांकि अब बड़े स्तर के अफसर इसमें जांच कर रहे हैं।