मतदाता कार्ड घर-घर पहुंचा रहा प्रशासन, अब तक मिले 96 हजार से अधिक आवेदन

 इंदौर ।  जिले में मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य चल रहा हैं। जिले में अब तक 96 हजार 756 आवेदन नाम जोड़ने, हटाने और संशोधित करने के प्राप्त हो चुके हैं। मतदाताओं को पोस्ट आॅफिस के माध्यम से फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र का वितरण किया जा रहा हैं। पोस्ट आॅफिस के माध्यम से अवितरित 4601 एपिक कार्ड बीएलओ के माध्यम से मतदाताओं के घर-घर पहुंचाये गए हैं। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने निर्देश दिए हैं कि बीएलओ के माध्यम से एपिक कार्ड वितरण के कार्य की टीम गठित कर रैंडम जांच भी करायी जाये।
अब तक मिले इतने आवेदन
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने बताया कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य दो अगस्त से शुरू हुआ था, अब तक 96 हजार 756 आवेदन प्राप्त हुये हैं। इसमें से नाम जुड़वाने के लिये फॉर्म 6 में 52 हजार 585, फॉर्म 7 में निरसन के लिये 7 हजार 471 और फॉर्म 8 में संशोधन के लिये 36 हजार 700 आवेदन मिले हैं।
विशेष अभियान भी चला रहे
जिले में 18 से 20 वर्ष के युवा मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिये विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में जागरूकता के लिये विशेष गतिविधियां चलाई जा रही है। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिये मोहल्ले, कालोनियों, बस्तियों और ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
31 अगस्त तक लेंगे दावे-आपत्ति
मतदाता सूची में के संबंध में दावे-आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। प्राप्त दावे आपत्तियों का निराकरण 22 सितंबर तक किया जाएगा।