रोजगार दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित महापौर ने हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र वितरित किये

उज्जैन । गुरूवार को प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल पर स्थित सभाकक्ष में महापौर  मुकेश टटवाल के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शासन की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं- प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्वनिधि योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, एनयूएलएम, स्वरोजगार योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन समूह, ग्रामीण पथ विक्रेता, पीएमएफएमई, सीएम उद्यम क्रान्ति योजना, सावित्रीबाई फूले समूह रोजगार योजना, संत रविदास स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत 65 हितग्राहियों को प्रतीकात्मक स्वरूप ऋण के प्रमाण-पत्र वितरित किये गये।

महापौर ने इस अवसर पर कहा कि सरकार द्वारा लोगों को स्वरोजगार सृजन कराने की दिशा में निरन्तर कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। लोग स्वयं का रोजगार प्रारम्भ करके आत्मनिर्भर बन रहे हैं। यदि दृढ़ निश्चय हो तो कोई भी व्यक्ति सफलता प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एक दिव्यांग व्यक्ति ने स्वयं का सब्जी का व्यवसाय प्रारम्भ करने के लिये कुछ राशि प्राप्त की थी। इससे वे स्वयं का व्यवसाय सफलतापूर्वक संचालित कर रहे हैं। महापौर ने सभी हितग्राहियों को अपनी ओर से बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी लोग स्वयं के रोजगार प्रारम्भ करें और स्वयं की तथा जिले की उन्नति में योगदान दें।

कार्यक्रम का संचालन एलडीएम संदीप अग्रवाल ने किया। उन्होंने जानकारी दी कि इस वित्तीय वर्ष में एक अप्रैल से लेकर आज दिनांक तक उज्जैन जिले के 27176 हितग्राहियों को 74744.15 लाख रुपये की राशि के ऋण प्रकरण वितरित किये जा चुके हैं। आज 65 हितग्राहियों को 402.69 लाख रुपये की राशि के ऋण प्रकरण विभिन्न योजनाओं में वितरित किये जा रहे हैं।

कार्यक्रम में अपर कलेक्टर  मृणाल मीना, सीईओ जिला पंचायत  अजयदेव शर्मा, एमएसएमई विभाग एवं अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे। हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र वितरित किये जाने के पश्चात महापौर, समस्त अधिकारी और हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण देखा।

You may have missed