बच्चे के कान में था मवाद, लापरवाही से एमवाय में दलित बच्चे की मौत, डॉक्टरों पर गलत इंजेक्शन व साक्ष्य छुपाने का आरोप

दोषी डॉक्टरों पर एफआईआर वर्ना एमवाय परिसर में करेंगे बच्चे का दाह संस्कार- इंदौर में दलित नेता परमार ने दी चेतावनी

 

इंदौर। एमवाय अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे रविदास समाज के 16 वर्षीय (10 वीं में टॉपर) बालक प्रेम पिता मुकेश कश्यप निवासी रुस्तम का बगीचा इन्दौर की डॉक्टरों की लापरवाही से जान चली गई। बच्चे के कान में मवाद के चलते परिजन एमवाय अस्पताल पहुंचे थे। कान के सफल ऑपरेशन के पश्चात् स्वस्थ बालक लापरवाह डॉक्टरों के हवाले कर दिया गया।
परिजनों का आरोप है कि डॉ. यामिनी गुप्ता और उनकी साथी डॉक्टर टीम ने 3 गलत इंग्जेशनों का ओवर डोज प्रेम कश्यप को दे दिया, जिससे उसका शरीर पूरी तरह नीला पड़ गया और मात्र 10 मिनिट में उसकी मृत्यु हो गई।
घटना के बाद डॉक्टरों द्वारा दवा की पर्ची बदल दी गई,ताकि डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप न लगे ॥
घटना से आक्रोशित रविदास समाज के लोगों ने दलित नेता मनोज परमार और भाजपा नेता नानूराम कुमावत को सूचना दी।
तत्काल एमवाय पहुंचे परमार और कुमावत ने एमवाय के डीन पीएस ठाकुर से संपर्क कर डॉक्टर यामिनी गुप्ता और बच्चे की मौत के ज़िम्मेदार डॉक्टरों को सस्पेंड करने की मांग की ।
साथ ही संयोगितागंज थाना प्रभारी विजय तिवारी को हाथों हाथ कायमी करने को कहा। टीआई ने तत्काल मर्ग कायम किया, परन्तु एफआईआर करने से मना कर दिया ।
दलित नेता परमार ने बताया कि उन्होंने टीआई से कहा यदि दोषी डॉक्टरों पर एफआईआर नहीं हुई तो हम बच्चे का दाह संस्कार यहीं एमवायएच परिसर में करेंगे और एमवाय का घेराव प्रदर्शन करेंगे। जब तक दोषी डॉक्टरों पर एफआईआर और मृतक बच्चे के परिजनों को आर्थिक मुआवजा नहीं मिलेगा, हमारा आंदोलन अनवरत जारी रहेगा।