हिमाचल प्रदेश में इस सीज़न की सेब खरीद के लिए अदाणी एग्री फ्रेश लिमिटेड द्वारा जारी किए गए खरीद मूल्यों के बारे में बहुत सारी फर्जी खबरें और सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं।

इंदौर।   एएएफएल द्वारा दी जाने वाली कीमतें हमेशा से ही स्थानीय मंडियों में प्रचलित रहने वाली कीमतों के साथ प्रतिस्पर्धी रही हैं और इस साल भी उन्होंने इसे प्रतिस्पर्धी बनाए रखा है।इसके साथ, एएएफएल किसानों को क्रेटस, पैकेजिंग मटेरियल, कोई लोडिंग व अनलोडिंग शुल्क नहीं, ट्रांसपोर्ट सब्सिडी, मौसम तथा फसलों पर सालभर अपडेट आदि जैसी बहुत सारी सुविधाएं प्रदान करता है। इस साल लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण किसानों को हुए नुकसान को ध्यान में रखते हुए, एएएफएल ने गुणवत्ता में भी छूट देने का फैसला किया है।

यहां इस पर ध्यान दिया जाना आवश्यक है कि मौसम की मौजूदा स्थिति के कारण, कल, अदाणी खरीद सेंटर के पहले दिन, एक भी सेब का ट्रक एएएफएल के स्थानीय केंद्रों पर नहीं पहुंच सका और हमारी जानकारी के अनुसार कंपनी अपने खरीद केंद्रों को किसानों के लिए सुलभ बनाने का समाधान निकालने के उद्देश्य से, सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ काम कर रही है।किसान, 95 रुपये की कीमत पर 20-25 रुपये बचाने में सक्षम होंगे क्योंकि उन्हें पैकेजिंग मटेरियल, क्रेटस आदि का खर्च नहीं उठाना पड़ेगा। अतः अदाणी एग्री फ्रेश लिमिटेड प्रति किलो की खरीदी करीब – करीब 120-125 रुपए पर कर रहा है|संकट के ऐसे समय में झूठ फैलाना राज्य के किसानों के लिए ही हानिकारक साबित होगा।