इंगोरिया में हुई वारदात का पुलिस ने किया खुलासा : टोंककलां के कंजरों ने तोड़ा था दुकान का ताला

19 दिन बाद 3 हिरासत में, एक की तलाश, बिना नम्बर की स्कार्पियो और रेडिमेड कपड़े बरामद


दैनिक अवन्तिका इंगोरिया
थाना क्षेत्र के ग्राम चिकली में 8 अगस्त की दरमियानी रात चोरों ने शटर उचकाकर शुभम पुत्र ओम प्रकाश सेठी की कपड़ा दुकान से करीब 50 हजार रुपए का कपड़ा चुराया था। रविवार को अनुविभागीय अधिकारी महेंद्र परमार ने बताया कि एडिशनल एसपी नीतेश भार्गव के निर्देशन में इंगोरिया थाना प्रभारी चंद्रिका प्रसाद यादव के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम का गठन किया गया था। 26 अगस्त को मुखबिर की सूचना पर ग्राम निंबोदा रोड कढ़ाई फंटे पर देवास जिले के टोंक कला के कंजर गिरोह के 3 व्यक्तियों को घेरा बंदी कर इंगोरिया पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा जुर्म स्वीकार कर अपने एक और साथी के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूल किया। आरोपियों के कब्जे से चोरी की वारदात में प्रयुक्त एक बिना नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी, जींस, शर्ट, लेडिज कुर्ता और साड़ियां आदि कपड़े बरामद किए हैं। इन आरोपियों का मुख्य सरगना जो सोनकच्छ क्षेत्र का निवासी है अभी फरार है। जिसकी पतारसी की जा रही हैं। कंजर गिरोह के इन 3 आरोपियों के नाम है। नगजीराम पुत्र प्रताप सिंह जाति कंजर 60 वर्ष, निवासी टोंककला, कल्याण पुत्र नाथूलाल जाति कंजर 45 वर्ष निवासी टोंक कला आर आकाश पुत्र कल्याण उम्र 24 वर्ष निवासी टोंक में थाना टोंकखुर्द जिला देवास।
गठित टीम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्ग दर्शन, सायबर टीम और मुखबिरों की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। थाना प्रभारी चंद्रिका प्रसाद यादव ने बताया कि आरोपियों ने सरहदी थाना क्षेत्र बड़नगर एवं थाना उन्हेल में भी चोरी करना स्वीकार किया है। जिससे अभी वे पुलिस अभिरक्षा में है जिनका पुलिस रिमांड लिए जाने की कार्यवाही की जा रही है जिससे जिले में हुई ओर भी चोरी की घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है।
विशेष टीम में ये रहे शामिल- थाना प्रभारी चंद्रिका प्रसाद यादव, उप निरीक्षक सावन मुवेल, सहा. उप निरीक्षक दिनेश निनामा, प्रधान आरक्षक संग्राम सिंह, आर सतीश राठौड़ और आरक्षक स्वरूप हिरवे। आरोपियों का सुराग लगाने में सायबर सेल प्रभारी प्रतिक यादव एवं प्रधान आरक्षक प्रेम सभरवाल का योगदान रहा।