सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में दुकान के बाहर कचरा देखकर नाराज हुए कलेक्टर, बंद कराई दो दुकानें

कलेक्टर इलैया राजा टी ने नाइट कल्चर का तीन घंटे किया निरीक्षण, लोगों से पूछा देर रात खड़े रहने का कारण
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
इंदौर में नाइट कल्चर का निरीक्षण करने कलेक्टर इलैया राजा टी शनिवार रात को बीआरटीएस पर निकले। निरीक्षण के दौरान जहां भी कमी और अव्यवस्था दिखी, वहां संबंधितों को चेतावनी दी। गंदगी और नियमों की अनदेखी पर दो दुकानों को बंद करवाया। दुकान के बाहर सड़क पर गाड़ियां खड़ी थी और कचरा फैला हुआ था। अनावश्यक रूप से सड़कों पर खड़े लोगों से कलेक्टर ने सवाल-जवाब कर खड़े रहने का कारण पूछा।
इंदौर में रात्रि में खुले रहने वाले बीआरटीएस का निरीक्षण करने शनिवार रात 12.30 बजे कलेक्टर इलैया राजा टी पहुंचे। उन्होंने राजीव गांधी चौराहे से दुकानों का निरीक्षण शुरू किया। भंवरकुआं स्थित भोलाराम उस्ताद मार्ग पर लोगों को अनावश्यक खड़ा देखकर घर जाने की समझाइश दी और नशे की ब्रिकी को लेकर पूछताछ की। जूनी इंदौर एसीपी और भंवरकुआं टीआइ को तलब कर रात्रि गश्त की जानकारी लेने के साथ ही बल तैनात करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रात 3 बजे तक पूरे बीआरटीएस का दौरा किया।
दुकान के बाहर रखनी होगी सफाई
कलेक्टर ने विजय नगर चौराहे पर चाय दुकान संचालक को जमकर फटकार लगाते हुए दुकान के बाहर साफ-सफाई रखने के साथ ही अतिरिक्त डस्टबिन लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि दुकान के बाहर सफाई की व्यवस्था करना दुकान संचालक का जिम्मा है। दुकानों में तैनात कर्मचारियों से वेतन और अन्य जानकारियां भी ली।
अतिक्रमण देखकर जताई नाराजगी
एलआइजी चौराहे पर कलेक्टर ने दुकानों के बाहर समान देखकर नाराजगी जताई। इस दौरान एसीपी परदेशीपुरा और एमआइजी थाना प्रभारी ने दुकानों के अतिक्रमण की जानकारी कलेक्टर को दी। कलेक्टर ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। व्यवस्था नहीं सुधरने पर कार्रवाई की जाएगी।