बड़वानी में रासेयो के तहत अभिमुखीकरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बड़वानी ।  विद्यार्थी जीवन में विद्यार्थी विद्यालय से शिक्षा का ग्रहण करता है किंतु राष्ट्रीय सेवा योजना में शामिल होकर विद्यार्थी अपने व्यक्तित्व विकास की नई इबारत गढ़ता है रासेयों विद्यार्थी में अंतर्निहित गुणों को निखारने का अवसर प्रदान करता है। समाज सेवा के माध्यम से स्वयं के व्यक्तित्व का विकास कर विद्यार्थी अपने जीवन में तय किए गए लक्ष्यों को सरलता से प्राप्त कर सकता है। विद्यार्थी जीवन में व्यक्तित्व विकास की पाठशाला है राष्ट्रीय सेवा योजना ।
उक्त बाते राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक डॉ.आर एस मुजाल्दा ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बड़वानी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित अभिमुखीकरण कार्यक्रम में सत्र 2023-24 हेतु नवीन पंजीकृत राष्ट्रीय सेवा योजना के 200 से अधिक स्वयं सेवकों को कही।
कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रेरणा पुरुष स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पूजन व माल्यार्पण द्वारा हुआ राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गान का गायन स्वयं सेवक ने किया। कार्यक्रम अधिकारी जगदीश गुजराती ने स्वयं सेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना की संरचना, महत्व व उद्देश्य से अवगत कराया।
संस्था प्राचार्य आर एस यादव द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा किए गए जन जागरूकता के कार्यों से विद्यार्थियों को अवगत कराकर उनमें उत्साह का संचार कर पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना हेतु ली गई शपथ का वाचन किया। इस अवसर पर संस्था के शिक्षक श्री अजय यादव, श्री अनिल मिश्र, श्री कैलाश बडोले, श्री सुरेश अमझेरिया, श्री जितेंद्र वर्मा सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रासेयो कार्यक्रम अधिकारी जगदीश गुजराती ने किया आभार शिक्षक अजय यादव ने माना।