ट्रैफिक में इंदौर को नंबर वन लाने की पहल, वकीलों ने समझाए यातायात नियम

वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहनने , सीट बेल्ट लगाने वालों के लिए बजवाई ताली

इंदौर। ट्रैफिक में नंबर वन आने के लिए यातायात पुलिस के अलावा अन्य प्रतिष्ठित संगठनों ने भी अपने प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में पलासिया चौराहे पर पीक ऑवर्स में ट्रैफिक का संचालन वकीलों ने किया। हाथों में तख्ती लिए वकीलों ने हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने की अपील की। जिन लोगों ने हेलमेट पहना और सीट बेल्ट लगा रखा था, उनके लिए स्टाॅप पर खड़े यात्रियों से तालियां भी बजवाईं। इंदौर अभिभाषक संघ और हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारी, सदस्यों ने चौराहों पर लोगों को यातायात के नियम भी समझाए।
वकीलों ने कहा कि छोटी-छोटी गलतियों को दूर कर चालानी कार्रवाई से बचा जा सकता है। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरज शर्मा, इंदौर अभिभाषक संघ के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार वर्मा, प्रवीण रावल, अमित पाठक, एमएस चौहान, निमेष पाठक, मनीष गड़कर, राजन कालदाते, अजहर मिर्जा, गौरव अध्यारू, अर्पित गुप्ता सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे। ट्रैफिक पुलिस के अफसर सुनील तिवारी, सुमंत चौहान और सिविल डिफेंस के सदस्यों ने भी लोगों को ट्रैफिक नियमों की समझाइश दी।

चालान से बचें

अधिवक्ता सूरज शर्मा, सुरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर चलने की आदत डालेंगे तो सुरक्षित रहेंगे, चालानी कार्रवाई से भी बचेंगे।