रैगिंग रोकने के लिए जूनियर विद्यार्थियों से हर माह फीडबैक लेगा विवि

मैस-सुरक्षा और सीनियर के बर्ताव पर समिति जूनियर से करेगा चर्चा
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
होस्टल में रैगिंग रोकने के लिए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने नया प्रयोग किया है। अब जूनियर छात्र-छात्राओं से हर महीने फीडबैक लिया जाएगा। इस काम के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने समिति बनाई है, जो मैस में भोजन, सुरक्षा व्यवस्था और सीनियर के बर्ताव के बारे में विद्यार्थियों से चर्चा करेंगी। यहां तक कि समिति होस्टल में निरीक्षण करना होगा।
हर महीने समिति को यह गतिविधि करना है। बकायदा इसकी रिपोर्ट बनाकर कुलपति डा. रेणु जैन को सौंपी जाएगी। जहां गड़बड़ी मिलने पर होस्टल वाडर्न पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं विद्यार्थियों से जुड़ी शिकायत मिलने पर एंटी रैगिंग कमेटी को देंगे। कारण यह है कि मैस का संचालन इन दिनों नई एजेंसी को दिया है। उसके बाद भी अनुभव की भारी कमी है। यहां तक कि सीनियर को जूनियर के होस्टल व कमरों में जाने की मनाही है। बावजूद इसके सीनियर के नियम तोड़ने पर कार्रवाई की जाएगी। समिति को प्रत्येक होस्टल का निरीक्षण करना है, जिसमें वाडर्न से लेकर विद्यार्थियों से चर्चा की जाएगी।
विश्वविद्यालय ने छात्र कल्याण संघ और चीफ वाडर्न को समिति में सदस्य बनाया है। कुलपति डा. रेणु जैन के निर्देश पर समिति को रात में भी औचक निरीक्षण करना होगा। उधर विद्यार्थियों को होस्टल के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।