-बस के नीचे दबे दो पहिया वाहन – हादसे में घायल हुई महिला

उज्जैन। यात्रियों से भरी बस का चालक कृषि उपज मंडी गेट के समीप रफ्तार पर नियंत्रण नहीं रख पाया और अनियंत्रित बस दो पहिया वाहनों पर चढ़ गई। हादसे में एक महिला घायल हुई है। पुलिस ने चालक को हिरासत में लिया है।
चिमनगंज टीआई आनंद तिवारी ने बताया कि दोपहर 12.30 बजे लगभग कृषि उपज मंडी गेट के समीप दुर्गा ट्रेवल्स की बस अनियंत्रित होने के बाद वहां खड़ी बाइक-एक्टिवा पर चढ़ गई। वहीं सडक़ किनारे खड़ी एक महिला टक्कर लगने से घायल हुई है। जिसका नाम कृष्णाबाई पति लाखनसिंह चौधरी सामने आया है। वह पति के साथ घटनास्थल पर रतलामी सेव भंडार पर नमकीन खरीदने पहुंची थी, तभी बस आ गई। घटनाक्रम का पता लगते ही एसआई रघु कोकड़े मौके पर पहुंच गये थे। बस क्रमांक एमपी 70 पी 0515 को जब्त किया गया और चालक को हिरासत में लिया गया। घटनाक्रम के बाद बस में सवार यात्री उतर गये थे, किसी को भी चोंट नहीं लगी थी। चालक पप्पू पिता मानसिंह निवासी खजूरी बड़ोद का कहना था कि प्रेशर पाइप फटने से ब्रेक फेल हो गये थे। जिसके चलते बस अनियंत्रित हुई है। टीआई तिवारी के अनुसार चालक के खिलाफ धारा 279, 337 में प्रकरण दर्ज किया गया है। गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ। बस उज्जैन से भानपुरा के बीच चलती है, जो देवासगेट बस स्टेंड से घट्टिया-घौंसला की ओर जा रही थी।
क्षतिग्रस्त वाहनों के मालिक पहुंचे थाने
अनियंत्रित बस की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हुए वाहन के मालिक शिकायत दर्ज करने के लिये चिमनगंज थाने पहुंचे थे। पुलिस ने ममता पति प्रदीश शर्मा निवासी झरण कालोनी पिपलीनाका की शिकाय पर प्रकरण दर्ज किया है। ममता घटनास्थल के समीप मालवा हाडवेयर पर अकाउंटेंट का काम करती है, उसने पार्किंग में अपनी गाड़ी  खड़ी की थी। वहीं श्यामसुंदर भूतड़ा, लाखनसिंह और नंदकिशोर महेश्वरी की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त होना पुलिस ने बताया है।
हिदासत का नहीं बस चालकों पर असर
18 अगस्त को चामुंडा माता चौराहा पर बीएसएनएल विभाग की अकाउंटेंट शालिनी शर्मा को एम यादव बस ने कुचल दिया था। दुर्घटना में शालिनी की दर्दनाक मौत हो गई थी। एएसपी जयंतसिंह राठौर, यातायात डीएसपी विक्रमसिंह कनपुरिया और टीआई दिलीपसिंह परिहार ने बस आपरेटरों की बैठक लेकर हिदायत दी थी कि  नियमानुसार बसे चलाई जाये। तय रूट पर ही बसे संचालित हो, लेकिन शहर में बस चालकों को पर अंकुश लगता दिखाई नहीं दे रहा है।