दुग्ध संघ की जमीन होगी जिला प्रशासन के नाम

कलेक्टर के निर्देश के बाद शुरू हुई प्रक्रिया , कागजाती कार्यवाही के लिए जुटे अधिकारी

इंदौर। शहर में एमवाय के बाद धार रोड स्थित जिला अस्पताल हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। इस समय इस अस्पताल की नई बिल्डिंग का कार्य चल रहा है। ऐसे में इसकी जमीन का विवाद अब सुलझता हुआ नजर आ रहा है। पिछले दिनों कलेक्टर इलैया राजा टी जिला अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे थे, जहां पर उन्हें कई तरह की जानकारी अभी प्राप्त हुई।
कलेक्टर ने सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए अब धार रोड स्थित जिला अस्पताल की जमीन की समस्या का अब स्थाई समाधान निकाल लिया है।
जिला अस्पताल ही नहीं आसपास की सरकारी जमीन भी अब राजस्व दस्तावेज में स्वास्थ्य विभाग के नाम पर दर्ज होगी। कलेक्टर इलैयाराजा टी के निर्देश पर इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
कलेक्टर ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान यह और भी ज्यादा सुविधाजनक कैसे बने? इसके लिए कलेक्टर ने आसपास की सरकारी जमीन भी देखी थी। यहां पर दुग्ध संघ और एसजीएसआइटीएस कॉलेज के नाम पर आरक्षित जमीन भी सामने आई है, लेकिन इनका इन विभागों की ओर से कोई उपयोग नहीं किया जा रहा है।
अब इन विभागों की जमीन भी स्वास्थ्य विभाग के नाम पर दर्ज की जाएगी, ताकि स्वास्थ्य विभाग इन जमीनों का मरीजों के हित में उपयोग कर सकें। कलेक्टर ने दस्तावेजों का निरीक्षण कर प्रक्रिया शुरू किए जाने के निर्देश मल्हारगंज एसडीएम को दिए हैं।
बता दे कि जिला अस्पताल सालों से दुग्ध संघ की तबेला की दस्तावेज परीक्षण कर रहे हैं।
जिस जमीन पर अभी इमारत और जमीन पर संचालित हो रही है। यहां पर दुग्ध संघ के क्वार्टर भी बने हुए हैं। साल 2018 में तत्कालिन कलेक्टर निशांत वरवडे के समय यह जमीन स्वास्थ्य विभाग को हस्तारंतरण किए जाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

 

हम दस्तावेज परीक्षण कर रहे हैं। जल्द ही जमीन को स्वास्थ्य विभाग के नाम किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

ओम नारायणसिंह बड़कुल, एसडीएम, मल्हारगंज