मंदसौर : गांवों में भी शिविर लगाकर ग्रामीणों को योग से जोड़े : सांसद

मंदसौर ।  नगर में योग की अलख जगाने वाली संस्था दशपुर योग शिक्षा संस्थान मंदसौर का 16वां स्थापना दिवस योगभवन में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि दिल्ली से सेवानिवृत्त होकर मंदसौर आये योग गुरू सुरेन्द्र जैन ने सेवानिवृत्ति का जीवन जीने के बजाय ओरो को स्वस्थ रखने का संकल्प लिया और मंदसौर क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को योग से जोड़ने का कार्य किया। आपने कहा कि योग संस्था से जो साधक लम्बे समय से जुड़े है वह गली मोहल्लों और गांवों में शिविर लगाकर लोगों को योग हेतु प्रेरित करे। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि योग गुरू श्री सुरेन्द्र जैन ने शून्य से शिखर तक का सफर तय किया है। छोटे स्तर से शुरू किया निस्वार्थ सेवा का यह प्रकल्प सेवा आज वृहद रूप ले चुका है। हुडको डायरेक्टर बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि योग जुड़कर बिमारियों दूर करने का चमत्कार यहां आकर दिखाई देता है। आयकर अधिकारी संजीव मलिक ने दशपुर योग शिक्षा संस्थान के ध्येय वाक्य करोगे योग तो रहोगे निरोग की तारीफ की। जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष ब्रजेश जोशी ने कहा कि जन-जन में योग की भावना मंदसौर में लाने के लिये योग गुरू श्री सुरेन्द्र जैन के प्रयास सफल हुए है। संस्था के कार्यों की रूपरेखा योग गुरू सुरेन्द्र जैन ने रखी। स्वागत उद्बोधन देते हुए संस्था अध्यक्ष दिनेश जैन ने दिया। इस अवसर पर नरेश चंदवानी, प्रहलाद काबरा ने भी मंचासीन थे।
कार्यक्रम में अतिथियों ने उत्कृष्ट योगदान हेतु जितेश फरक्या, उत्कृष्ट सेवा हेतु महेश सेठिया के साथ उत्कृष्ट योग शिक्षक सम्मान ओम गर्ग, जिनेन्द्र उकावत, लोकेंद्र जैन, प्रीति जैन, विजयालक्ष्मी रघुवंशी को प्रदान किया गया। प्रारंभ में स्वागत गीत अनीता मारू ने तथा दीप मंत्र प्रेमेन्द्र चौरड़िया ने प्रस्तुत किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार डॉ. घनश्याम बटवाल, समाजसेवी विमल पामेचा, नरेन्द्र मेहता, वीरेन्द्र जैन, अजय लोढ़ा, जी.डी. मित्तल, रमेश खत्री, विजय पलोड़, धर्मदास संगतानी, सोनल जैन, तेजमल गांधी, मनोज खत्री, विजय सुराणा, सुनील तलेरा, शैलेंद्र चोराडिया आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संस्था सचिव लोकेन्द्र जैन एवं प्रीति जैन ने किया।