नकली पुलिस कमिश्नर ने फोन कर टीआइ को बुलाया थाने, आरोपित भोपाल से गिरफ्तार

इंदौर ।   पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर बनकर इंदौर के थाना प्रभारियों को फोन करने वाले आरोपित ओम सोनी को क्राइम ब्रांच ने भोपाल से गिरफ्तार किया। वह पहले तो खुद को भाजपा नेता का बेटा बता रहा था। बाद में कहने लगा कि पुलिस सिस्टम को चेक करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को फोन लगा रहा था।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपित ने रविवार को चंदन नगर थाना प्रभारी मनोज मिश्रा को फोन किया था। उसने कहा कि पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर बोल रहा हूं। एक घंटे में थाने पहुंच रहा हूं। कमिश्नर के आदेश को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी थाने पहुंच गए और स्टाफ को भी बुला लिया। काफी इंतजार के बाद भी कमिश्नर नहीं पहुंचे। इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसी बीच पता चला कि अन्य थाना प्रभारियों को भी इसी तरह का फोन आया है। मामला क्राइम ब्रांच के पास पहुंचा तो नंबर की जांच की, इस पर वह भोपाल का निकला। टीम ने वहां जाकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।
12वीं पास है आरोपित, आनलाइन निकाले थे नंबर
आरोपित मुलरूप से छिंदवाड़ा का रहने वाला है। भोपाल में पिज्जा की दुकान पर काम करता है। वह 12वीं तक पढ़ा हुआ है। पूछताछ में बताया कि थाना प्रभारियों के मोबाइल नंबर उसने आनलाइन निकाले थे। इसके बाद फोन लगाना शुरू किया। आरोपित के मोबाइल में कई पुलिस अधिकारियों के नंबर भी मिले हैं। मामले में आरोपित से पूछताछ की जा रही है।