जिला प्रशासन की टीम ने शिक्षण संस्थाओं की ओर किया रुख

कनाडिया एसडीएम ने सबसे ज्यादा नव मतदाताओं को जोड़कर कायम किया रिकॉर्ड
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
जिला प्रशासन अब पूरी तरह से चुनावी मूड मैं दिखाई देने लगा है। निर्वाचन कार्य को लेकर कलेक्टर इलैया राजा टी ने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को डे टू डे वर्किंग का टारगेट दिया है। प्रत्येक सप्ताह बैठकों में निर्वाचन कार्य की समीक्षा भी की जा रही है।
इस बार कनाडिया एसडीएम अक्षय सिंह मरकाम ने बाजी मारते हुए विधानसभा दो में 9000 से भी ज्यादा युवा मतदाताओं को जोड़ने का रिकॉर्ड कायम किया। यह रिकॉर्ड सभी क्षेत्र से सबसे ज्यादा पाया गया। इंदौर एजुकेशन हब के नाम से जाना जाता है और ऐसे में युवा मतदाताओं की बड़ी संख्या स्कूल कॉलेज व कोचिंग इंस्टिट्यूट पर भी देखी जाती है। इसी के मद्दे नजर अब जिला प्रशासन ने शिक्षण संस्थाओं का रुख किया है जहां पर युवा मतदाताओं को जोड़ने के साथ ही वोट मशीन में कैसे डाले जाते हैं इसका प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।
युवा नव मतदाताओं में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह भी नजर आ रहा है। मतदाता सूची में मोबाइल ऐप तथा पोर्टल के माध्यम से आॅनलाइन और बीएलओ के माध्यम से आॅफलाइन नाम जुड़वाये जा सकते हैं। उन्होंने कोचिंग क्लास के संचालकों से कहा कि वह ऐसे बच्चे चिन्हित करें जिनके नाम मतदाता सूची में नहीं है उनसे आवेदन जरूर करवाएं।

ज्यादा मतदाताओं को जोड़ने का टारगेट पूरा किया
कलेक्टर महोदय ने सभी अनुविभागीय अधिकारियो को ज्यादा से ज्यादा नवमतदाताओं को जोड़ने का टारगेट दिया है। हमने हमारे क्षेत्र में अभी तक सबसे ज्यादा मतदाताओ को जोड़ने का टारगेट पूरा किया है।
-अक्षय सिंह मरकाम, एसडीएम, कनाड़िया