नीमच में पथराव के बाद इंदौर संभाग की जन आशीर्वाद यात्रा में विशेष सतर्कता

यात्रा आज खंडवा से शुरू, केंद्रीय मंत्री गडकरी करेंगे शुरुआत, सीएम सहित कई मंत्री होंगे शामिल

इंदौर। भाजपा की इंदौर संभाग की जनआशीर्वाद यात्रा खंडवा से आज बुधवार को शुरू हो रही है। शुभारंभ के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को खंडवा पहुंचेंगे। खंडवा के उत्कृष्ट स्कूल मैदान में आमसभा होगी। यात्रा में अन्य केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश के तीन कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे।
गौरतलब है कि मंगलवार को नीमच में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव और वाहनों में तोड़फोड़ के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नीमच की यात्रा में प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा और उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि पथराव के दौरान कल बाल बाल बचे थे। जन आशीर्वाद यात्रा पर हमले को राजनीतिक रूप में देखा जा रहा है।
इंदौर संभाग के संयोजक सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि यात्रा की शुरुआत 6 सितंबर को होगी और 23 सितंबर को समापन होगा। देवास में इसकी आखिरी सभा होगी, फिर यात्रा आष्टा होते हुए 25 सितंबर को भोपाल पहुंचेगी। 17 दिन में यात्रा मालवा-निमाड़ की 42 विधानसभा सीटों से होते हुए करीब 2 हजार किमी चलेगी। इंदौर में यात्रा 18 को पहुंचेगी और 20 तक रहेगी।

इंदौर में तीन सभाएं होंगी

जानकारी अनुसार इंदौर में तीन बड़ी सभाएं होंगी, लेकिन फोकस ग्रामीण सीटों पर ही होगा। बुधवार को खंडवा से यात्रा शुरू होकर बुरहानपुर, खरगोन, धार, बड़वानी, आलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर होते हुए देवास तक जाएगी। इस दौरान करीब 31 बड़ी सभाएं होंगी। यात्रा की जिम्मेदारियां वरिष्ठ नेताओं को दी गई है। इनमें जयपाल सिंह चावड़ा, मंत्री विजय शाह सहित अन्य नेता शामिल हैं।