14 साल के बालक की सांप डंसने से हुई मौत

उज्जैन । घर में खेल रहे 14 साल के बालक को सांप ने डंस लिया। हाथ और पैर में जगह डंसने से बालक की हालत बिगड़ गई। परिजन उसे तत्काल निजी अस्पातल लेकर पहुंचे, जहां से जिला अस्पताल भेजा गया। बालक की मौत हो चुकी थी।
नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के रामवासा में रहने वाला आयुष पिता अर्जुनसिंह कुशवाह दोपहर को घर में खेल रहा था, उसी दौरान सांप ने डंस लिया। शोर सुनकर परिजन दौड़ पांच से छह फीट लंबा सांप दिखाई दिया। हाथ और पैर में डंसने पर बालक बेहोशी की हालत में चला गया था। उसे तत्काल देवासरोड मिशनरी अस्पताल ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल ले जाने को कहा। परिजन जिला अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। बालक के बड़े पापा ने बताया कि सांप घर के अंदर ही है। जिसे पकड़ने के लिये चार सपेरों को बुलाया गया लेकिन शाम तक सांप नहीं मिल पाया था। घर के आसपास खुला मैदान है, संभवत: वहीं से सांप घर तक पहुंचा है। आयुष परिवार का एकलौता पुत्र था। नानाखेड़ा थाना पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया है।
इधर शव लेने से किया परिजनों ने इंकार
दानीगेट क्षेत्र में रहने वाला कपिल पिता भूपेन्द्र चौहान को तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसकी रात में मौत हो गई। मंगलवार सुबह महाकाल पुलिस ने मर्ग कायम कर परिजनों को सूचना दी। रात में भाई चिंटू और पिंटू अस्पताल पहुंचे। लेकिन सुबह पोस्टमार्टम के दौरान नहीं आये। परिजनों का कहना था कि प्रेम विवाह किया था और घर से अलग रहता था। उनका कपिल से कोई लेना-देना नहीं है। 2 साल पहले पत्नी भी छोड़कर चली गई थी। परिजनों के शव लेने से इंकार करने पर दोस्तों ने बताया कि कपिल मैजिक चलता था, उसका अंतिम संस्कार हमल करेगें। पुलिस ने शव दोस्तों को सौंप दिया।