मक्सी माकंर्डेश्वर महादेव शाही अंदाज में निकले मक्सी नगर के भ्रमण पर

मक्सी ।  सोमवार को माकंर्डेश्वर महादेव शाही अंदाज में नगर भ्रमण पर निकले, सवारी में भगवान माकंर्डेश्वर महादेव जी के मुखौटे को दूल्हे के रुप में सजा-धजा कर फूलों की पालकी में विराजित कर शामिल किया गया था। शाही सवारी में *शिवभक्त जमकर झूमे, वहीं नगर महादेव के जयकारों से गूंज उठा*।
भभूतधारी को नमन करने सवारी मार्ग पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। जगह-जगह पर श्रद्धालुओं व विभिन्न संगठनों द्वारा भगवान माकंर्डेश्वर महादेव की अगवानी कर पुष्प वर्षा कर सवारी का भव्य स्वागत किया गया और सवारी में बाहर से आए बैंड व ताशा-पार्टी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही।
नगर के प्राचीन माकंर्डेश्वर महादेव मंदिर से भादौ मास की अंतिम सवारी, शाही सवारी के रूप में निकाली गई।
दिन के 4 बजे मंदिर से पूजा-अर्चना व आरती के उपरांत सवारी नगर भ्रमण के लिए निकली। सबसे आगे बैंनर , घोड़े, झण्डा व डीजे बैंड एवं भारत माता बग्गी और बजरंग अखाड़ा, बाहुबली शिव जी अघोरी ट्रेक्टर, झांझ डमरू मंडली पालकी इत्यादि शामिल रहे ।और भजन मंडली द्वारा शिव भजनों की प्रस्तुति दी जा रही थी, जिस पर सैकड़ों भक्त झूम रहे थे।
तोप से की पुष्पवर्षा
शाही सवारी में भगवान की पालकी के आगे-आगे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रखी गई तोप से पूरे मार्ग पर पुष्पवर्षा की गई। इसके कारण पूरे सवारी मार्ग पर फूल बिछ गए। शाही सवारी में नगर व ग्रामीण क्षेत्रों से सैकड़ों भक्तों ने शामिल होकर भोलेबाबा के दर्शन किए, सवारी में शामिल भक्तों का मक्सी नगर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं डॉ भीमराव अम्बेडकर सेवा समिति, बजरंग दल विश्व हिन्दू परिषद, बालाजी समिति, सर्व सैन समाज, रानी अवंतीबाई सेवा समिति, जैन श्वेताम्बर सहित अनेक समितियों ने स्वागत किया।