देवास : एक किसान की मोटर पंप चालू करते समय तो दूसरे की 11 केवी लाइन के खुले तार की चपेट में आने से मौत

देवास ।  जिले के दो अलग-अलग गांवों में किसानों की विद्युत करंट लगने से मौत हो गई। दोनों के शव को जिला चिकित्सालय भेजा जहां पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया।
जानकारी के अनुसार जितेंद्र पिता सीताराम उम्र 35 वर्ष निवासी बैरागढ़ उज्जैन रोड़ पर अपने खेत पर फसल को पानी देने के लिए गया था, उसी दौरान उसे मोटर पंप चालू करते समय करंट लग गया। परिजन उपचार के लिए उसे अमलतास अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उपचार के दौरान शाम को जितेंद्र ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजन देर रात को जितेंद्र के शव को जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहां सोमवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। मामले को लेकर पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है। परिजनों ने बताया कि मृतक विवाहित था उसका एक लड़का भी है।
दूसरी घटना में जिले के भौंरासा थाना अंतर्गत ग्राम पिपल्याखुर्द के रहने वाले जयसिंह पिता मानसिंह राजपूत उम्र 55 वर्ष अपने खेत पर पानी देने के लिए दोपहर करीब डेढ़ बजे घर से निकले थे। परिजनों ने बताया कि उनके खेत के ऊपर से 11 केवी की लाइन के तार नीचे पड़े हुए थे, जिससे वह करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के चचेरे भाई सुरेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि रात को 8 बजे तक जयसिंह घर नहीं पहुंचे तो उनके मोबाइल पर फोन लगाया लेकिन नहीं उठाया जिसके बाद उनका लड़का श्रवण खेत पर गया उसने फोन लगाकर देखा तो उनका मोबाइल बीच खेत में बजते हुए सुना वह रात को पिता को ढूंढते हुए खेत के बीच पहुंचा तो उसे पिता मृत अवस्था में मिले और विद्युत तार नीचे पड़ा हुआ था। मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।