रतलाम एसपी राहुल लोढा बारिश में बाईक पर निकले कानून व्यवस्था का जायजा लेने, आम लोगों से की चर्चा

रतलाम ।  गुरुवार रात को आम जनता और पुलिस अधिकारी उस समय हैरान रह गए जब बारिश में रेनकोट पहने पुलिस कप्तान राहुल लोढ़ा बाइक पर सवार होकर कानून व्यवस्था का जायजा लेने निकल गए। एसपी के तेवर देखकर पुलिस अमला भी अलर्ट हो गया। एसपी ने दीनदयाल नगर क्षेत्र में कई पाइंट देखें और आम जनता से चर्चा कर पुलिस को बदमाशों पर कार्रवाई के लिए निर्देश दिए।
दरअसल गुरुवार दोपहर को दीनदयाल नगर क्षेत्र के नागरिक और जनप्रतिनिधियों ने एसपी राहुल लोढा से मिलकर दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र में बढ़ती हफ्ता वसूली और गुंडागर्दी की शिकायत की थी। जनता ने क्षेत्र में पुलिस चौकी स्थापित करने के साथ ही 100 डायल का नोडल प्वाइंट लगाने की भी मांग की थी। आम जनता ने बताया कि बदमाशों द्वारा महिला, बच्चे, व्यापारी सभी में भय उत्पन्न किया जा रहा हैं। 2 दिन पूर्व पानी पताशा व्यापारी के साथ भी बदमाशों ने हफ्ता वसूली के लिए मारपीट की और बदमाशों को थाने ले जाने के कुछ देर बाद ही छोड़ दिया गया।
आम जनता से मिली शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी राहुल लोढा गुरुवार रात को बारिश में ही बाइक पर सवार होकर निकल गए। उन्होंने थाना प्रभारी सुरेंद्र गडरिया एवं क्षेत्र के जवानों को साथ लेकर दीनदयाल नगर, ईश्वर नगर, राम रहीम नगर, धीरज शाह नगर, सगोद रोड आदि क्षेत्र का भ्रमण किया। उन्होंने पुलिस पॉइंट भी देखें। एसपी श्री लोढा ने मौजूद जनता से भी चर्चा कर कानून व्यवस्था की स्थिति जानी। क्षेत्र की जनता ने जब एसपी से बदमाशों द्वारा खुले में कुछ स्थान पर शराब पीने की शिकायत की, तो एसपी उन स्थानों पर भी चेकिंग के लिए पहुंचे।35 बदमाशों की गुंडा फाइलें खुलेगी
क्षेत्र के निरीक्षण के बाद एसपी राहुल लोढा ने पुलिस से ऐसे बदमाशों की सूची बनवाई जिनके खिलाफ लगातार शिकायतें आ रही है और जिनके खिलाफ प्रकरण भी दर्ज हुए हैं। एसपी ने ऐसे 35 के लगभग बदमाशों की नई गुंडा फाइले खोलने के निर्देश क्षेत्रीय पुलिस को दिए हैं। एसपी ने बदमाश और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए। एसपी ने थाना प्रभारी को गश्त व्यवस्था को प्रभावी बनाने, क्षेत्र में लगातार पुलिस की पेट्रोलिंग करने, शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने एवं जुआ सट्टा और अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए।
इनका कहना है
दीनदयाल नगर क्षेत्र की आम जनता ने मिलकर कुछ समस्याएं बताई थी, इसके बाद रात में मैंने क्षेत्र का निरीक्षण किया। क्षेत्र के बदमाशों की सूची भी बनवाई गई है। 35 के लगभग बदमाशों की गुंडा फाइल खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। असामाजिक तत्वो और गुंडे बदमाशों पर कार्रवाई के साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।
– राहुल लोढा, एसपी रतलाम